नहीं रहे पंजाबी कॉमेडी एक्टर मेहर मित्तल

Sunday, Oct 23, 2016 - 02:57 AM (IST)

चंडीगढ़: पंजाबी के मशहूर कॉमेडियन मेहर मित्तल का आज निधन हो गया। वह पिछले लंबे समय से बीमार चल रहे थे। मेहर मित्तल को पंजाबी सिनेमा में कॉमेडी का जनक कहा जाता है। वेटर्न पंजाबी एक्टर और प्रोड्यूसर मेहर मित्तल का आज दोपहर दो बजे माउंट आबू अस्पताल में निधन हुआ। 300 से भी अधिक पंजाबी फिल्मों में काम करने वाले मित्तल ने तीन दशकों तक पंजाबी सिनेमा पर राज किया।

मेहर मित्तल ने 1980 के दश में पंजाबी फिल्मों में कॉमेडी का तडक़ा लगाना शुरू किया तथा लंबे समय तक दूरदर्शन के जालंधर केंद्र के माध्यम से साप्ताहिक कार्यक्रम देकर लोगों को हंसाने का काम किया। पिछले महीने मेहर मित्तल चंडीगढ़ से माउंट आबू गए थे। वहां पहुंचकर उनकी तबीयत खराब हो गई थी। डॉक्टरों के मुताबिक ब्रेन और हार्ट में प्रॉब्लम होने के कारण पहले तो उन्हें माउंट आबू अस्पताल में एडमिट कराया गया पर बाद में डॉक्टरों ने ही उन्हें अहमदाबाद के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया था। 

गौरतलब है कि मेहर मित्तल ब्रह्मकुमारियों के फॉलोवर थे। अकसर माउंट आबू स्थित ब्रह्मकुमारी आश्रम में भी जाया करते थे। मेहर मित्तल का अंतिम संस्कार भी माउंट आबू के ब्रह्मकुमारी आश्रम में ही होगा। 

Advertising