व्हीकल फ्री बन सकता हैं पंजाब यूनिवर्सिटी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 20, 2017 - 08:41 AM (IST)

चंडीगढ़ (हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी को व्हीकल फ्री बनाने की योजना के प्रस्ताव पर 25 जून को होने वाली सिंडीकेट मीटिंग में मोहर लग सकती है। हांलाकि पी.यू. को व्हीकल फ्री बनाने के लिए पहले भी कई प्रस्ताव बनाए जा चुके हैं, लेकिन सभी फेल हुए हैं। अब तक पी.यू. व्हीकलफ्री नहीं बनाया जा सका है। बैठक में नगर निगम चंडीगढ़़ के द्वारा पी.यू. के अकाऊंट्स ब्रांच में लगी आग की इंस्पैक्शन रिपोर्ट भी आएगी, जिसमें सुरक्षा के संबंध में पी.यू. को निर्देश दिए गए हैं। मीटिंग में कुल 15 एजैंडे आएंगे। सैक्सुअल हरासमैंट का मामला: वहीं बी.एस.सी. थर्ड ईयर की स्टूडैंट के द्वारा पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के फैकल्टी मैंबर पर लगाए गए सैक्सुअल हरासमैंट का मामला आएगा। 

 

पी.यू. में सैक्सुअल हरासमैंट के मामले अब गल्र्स स्टूडैंट खुलकर पी.यू. कैश को देने लगी है। वहीं इस मीटिंग में चीफ विजीलैंस ऑफिसर के द्वारा विभिन्न मामलों की रिपोर्ट भी सिंडीकेट में आएगी। पी.यू. के विभिन्न विभागों के प्रोफैसर को एमरिटस प्रोफैसर की उपाधि दिए जाने का मुद्दे पर भी बैठक में चर्चा होगी। वहीं सेवानिवृत्त प्रो. विजय चोपड़ा की रिइम्पलायमैंट के संबंध में भी एक मुद्दा बैठक में आएगा। बैठक में कुल 15 मुद्दों पर चर्चा होगी। मैडीकल आफिसर की सेवानिवृत्ति की आयु 60 से 65 वर्ष :डैंटल कालेज में मैडीकल आफिसर की सेवानिवृती की आयु 60 से 65 वर्ष करने का मुद्दा  बैठक में आएगा। ध्यान रहें कि प्रोफेसर की सेवानिवृती की आयु बढ़ाने संबंधी कई मामले कोर्ट में पैंडिंग है। 


 

ये मुद्दे भी आएंगे 
फैकल्टी ऑफ लॉ की ओर से  अपनी फैकल्टी छोडऩे के लिए माईग्रैशन का लिए आवेदन विभिन्न विभागों की शिक्षकों की सिनयोरिटी का मामला आएगा डैंटल कालेज की प्रो. कोमल वर्मा की पे के साथ एक साल की स्टडी एक्सटैंशन लीव का मामला बैठक में एक महिला सीनेटर द्वारा एक अन्य सीनेट पर  लगाए गए सैक्सुअल हरासमैंट के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती हैीफैलो एस.एस. लांबा और वीके सिबल द्वारा तैयार की गई पी.के. घई के विरोध में इंक्वारी रिपोर्ट विभिन्न प्रोफेसरों की एक्टैंशन और रिटायमैंट बैनिफिट के मुद्दे भी आएंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News