पी.यू. में मैस और हॉस्टलों में साफ-सफाई की होगी जांच

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2016 - 07:17 PM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी में मैस और हॉस्टलों व पी.यू कैंपस में साफ-सफाई की जांच अब एक कमेटी द्वारा की जाएगी। यह जांच सरप्राइज विजिट के तहत होगी। इसके लिए स्टूडैंट काऊंसिल की मांग पर कमेटी बनाई गई है। इस कमेटी में चार हॉस्टलों के वार्डनों और स्टूडैंट काऊंसिल के सदस्यों को शामिल किया गया है। स्टूडैंट लंबे समय से मैस में साफ-सफाई से खाना न बनने, हॉस्टलों में साफ-सफाई न होने व कई क्लास रूम के बाथरूम की ठीक ढंग से सफाई की मांग कर रहे हैं। इसके  अलावा यह कमेटी खाने की गुणवत्ता भी जांचेगी। कई बार हॉस्टलों में मैन्यू के हिसाब से पोष्टिक आहार स्टूडैंट को नहीं दिया जाता है। अगर कहीं कोई गढ़बढ़ पाई जाती है तो कमेटी इसके खिलाफ  कार्रवाई भी करेगी। 

कमेटी में ये हैं वार्डन :
इस कमेटी में ब्वॉयज हॉस्टल नंबर-एक और सात और गल्र्स हॉस्टल नंबर-एक और चार की वार्डन को शामिल किया गया है। इनके अलावा  डायटीशियन एकता बजाज को भी कमेटी में शामिल किया गया है। 

स्टूडैंट काऊंसिल के सचिव आशिक  मोहम्मद ने बताया कि काऊंसिल ने डी.एस.डब्ल्यू. को लिखकर दिया था कि मैस में खाना बनाने के समय साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता है। साथ ही हॉस्टलों में भी साफ-साफाई का बुरा हाल है। इसके बाद कमेटी बना दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News