9वीं से 12वीं की रजिस्ट्रेशन और कंटीन्यूशन का शैड्यूल जारी

Thursday, Jul 19, 2018 - 11:23 AM (IST)

मोहाली(नियामियां) : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा शिक्षा बोर्ड के साथ संबंधित पंजाब राज्य के सभी स्कूलों के लिए सैशन 2018-19 में 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की रजिस्ट्रेशन/कंटीन्यूएशन की तारीखों का शैड्यूल जारी कर दिया है। यह जानकारी शिक्षा बोर्ड के प्रवक्ता ने दी। 

उन्होंने कहा कि संबंधित स्कूल बोर्ड द्वारा जारी रजिस्ट्रेशन/कंटीन्यूएशन रिटर्न भरने संबंधित हिदायतों के मुताबिक ही ऑनलाइन एंट्री की जाए। फाइनल प्रिंट की कापी बोर्ड द्वारा निर्धारित शैड्यूल मुताबिक संबंधित बोर्ड के क्षेत्रीय दफ्तर में जमा करवाई जाए। प्रवक्ता ने बताया कि रजिस्ट्रेशन/कंटीन्यूएशन की मुख्य रिटर्न बिना लेट फीस के साथ फार्म अनुसार बनती फीस की ऑनलाइन एंट्री और फीस चालान जैनरेट करने की आखिरी तारीख 29 अगस्त और फीस चालान बैंक में जमा करवाने की आखिरी तारीख 6 सितंबर होगी। 

इस उपरांत रिटर्न दाखिला करने के लिए फार्म अनुसार बनती फीस और 100 रुपए प्रति विद्यार्थी लेट फीस के साथ-साथ 1000 रुपए प्रति विद्यार्थी लेट फीस राशि स्कूल की तरफ से जमा करवाई जाएगी, इसकी ऑनलाइन एंट्री और फीस का चालान जैनरेट करने की आखिरी तारीख 19 सितंबर तक और फीस का चालान बैंक में जमां करवाने की आखिरी तारीख 26 सितंबर होगी। 

इसके बाद रिटर्न दाखिल करने के लिए स्कूलों को फार्म अनुसार बनती फीस और 100 रुपए प्रति विद्यार्थी लेट फीस के साथ 2,000 रुपए प्रति विद्यार्थी लेट फीस राशि स्कूल की तरफ से जमा करवाई जाएगी, इसकी ऑनलाइन एंटरी और फीस का चालान जनरेट करने की आखिरी तारीख 11 अक्तूबर और फीस का चालान बैंक में 17 अक्तूबर तक जमा करवाया जा सकता है। 

उन्होंने बताया कि केवल दूसरे राज्यों या बोर्डों से आए विद्यार्थियों की रिटर्न के फाइनल प्रिंट और चालान संबंधित असली दस्तावेजों की कापी बोर्ड के क्षेत्रीय दफ्तरों में जमा करवाने की आखिरी तारीख 26 सितंबर होगी। लेट फीस के साथ रिटर्नों संबंधित दस्तावेज सिर्फ मुख्य दफ्तर में 23 अक्तूबर तक जमा करवाए जा सकते हैं।
 

Punjab Kesari

Advertising