जीरकपुर में बनेगा पंजाब का पहला आयुष अस्पताल, रखी नींव

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 01:08 PM (IST)

जीरकपुर (गुरप्रीत) : गांव दयालपुर में पंजाब के पहले आयुष अस्पताल का नींव पत्थर रखा गया। कांग्रेस के जिला प्रधान व हलका इंचार्ज दीपेंद्र सिंह ढिल्लों के आयोजत कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और सांसद परनीत कौर ने गांव दयालपुरा में पंजाब के पहले आयुष अस्पताल का नींव पत्थर रखा। इस दौरान बलबीर सिद्धू ने कहा प्रदेश में अपनी तरह का पहला आयुष अस्पताल 9 एकड़ जमीन में बनाया जाएगा। 

 

जो इसी गांव के ही एक परिवार ने दान में दी गई है। उन्होंने कहा 50 बिस्तरों की क्षमता वाले इस अस्पताल में आयुर्वेद, योगा, युनानी, सिद्ध और होम्योपैथी मैडीकल प्रणालियों से चैकअप व इलाज की सेवाएं मुहैया करवाई जाएंगी। इस अस्पताल का काम एक साल में पूरा हो जाएगा। इस प्रोजैक्ट के लिए 7 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर लोगों के लिए यह बेशकीमती तोहफा है। 

 

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धू ने यहां ऐलान किया कि ढकोली के कम्युनिटी हैल्थ सैंटर को जल्द ही 50 बिस्तरों की क्षमता वाले सब-डिविजनल अस्पताल के तौर पर अपग्रेड किया जाएगा। जिससे एमरजैंसी सेवाओं के साथ-साथ स्पैशलिस्ट डाक्टरों की सेवाएं 24 घंटे उपलब्ध करवाई जाएगी। पटियाला सांसद परनीत कौर ने अस्पताल के निर्माण के लिए जमीन दान देने वाले गांव के सोढी परिवार का धन्यवाद किया। 

 

उन्होंने कहा कि लोग अब प्राकृतिक ढंग से इलाज करवाने में रुचि दिखा रहे हैं। आयुष अस्पताल यहां के लोगों के लिए वरदान साबित होगा। यहां कांग्रेस के जिला प्रधान व हलका इंचार्ज दीपेंद्र सिंह ढिल्लों ने कहा कि यह पंजाब का पहला अस्पताल तथा दयालपुरा में इसे खोलने का जो फैसला सरकार ने किया है उसके लिए मुख्यमंत्री, सांसद परनीत कौर व स्वास्थ्य मंत्री के धन्यवादी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News