चंडीगढ़ से सटे नयागांव के विकास पर ध्यान देगी पंजाब सरकार

Thursday, Dec 26, 2019 - 09:23 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर) : स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने अधिकारियों को चंडीगढ़ की सीमा के साथ लगते नयागांव क्षेत्र में विकास हेतु एक व्यापक रिपोर्ट तैयार करने को कहा है। 

इस संबंध में मोहिंद्रा द्वारा सांसद मनीष तिवारी की पहलकदमी के बाद बुलाई गई एक उच्चस्तरीय बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव स्थानीय निकाय संजय कुमार, पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कंग, स्थानीय विधायक कंवर संधू और रविंद्रपाल पाली, चेयरमैन पंजाब एग्रो भी मौजूद रहे। जहां तिवारी द्वारा मंत्री के ध्यान में नयागांव क्षेत्र की लंबे समय चली आ रही मूलभूत सुविधाओं की मांगों को लाया गया, जिन्हें नजरअंदाज व अनदेखा किया गया।

पेयजल आपूर्ति, सीवरेज व रजिस्ट्री मुख्य मुद्दे :
बैठक मुख्य तौर पर पेयजल आपूर्ति, सीवरेज और जमीन की रजिस्ट्री जैसी मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने से जुड़ी थी। जिस पर मोहिंद्रा ने तुरंत रूप से क्षेत्र के विकास हेतु प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को समयबद्ध प्रक्रिया के तहत व्यापक रिपोर्ट देने को कहा। 

मंत्री ने तिवारी को भरोसा दिया कि उनसे जो कुछ भी बना, वह समयबद्ध तरीके से उच्च प्राथमिकता के आधार पर करेंगे, जो लंबे समय से मामले को उठा रहे हैं। तिवारी ने मंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि लंबे समय के बाद किसी ने नयागांव के विकास के मुद्दे को गंभीरता के साथ लिया है। उन्हें भरोसा व्यक्त किया कि लोगों को जल्द ही सभी मूलभूत सुविधाएं प्राप्त हो जाएंगी।

Priyanka rana

Advertising