पी.यू. ने लॉन्च की ऑनलाइन ‘हैल्पलाइन’

punjabkesari.in Saturday, Apr 18, 2020 - 11:35 AM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि): कोरोना की दहशत स्टूडैंट्स से कम करने के लिए भावनात्मक और फिजीकल वैलनेस के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी (पी.यू.) की ओर से ऑनलाइन काऊंसलिंग हैल्पलाइन की सुविधा लॉन्च की गई।  यह हैल्पलाइन वी.सी. प्रो.राजकुमार ने शुक्रवार को लॉन्च की। इस सुविधा से स्टूडैंट्स कोरोना वायरस के प्रति हर तरह की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। 

 

जिससे वह कोरोना की क्रिटीकल सिचुएशन में जरूरत के हिसाब से कार्रवाई कर सकेंगे। इस हैल्पलाइन के जरिए स्टूडैंट्स एक्सपर्ट कोरोना के संबंध में कॉल कर सकते हैं और वट्सएप संदेश भेज सकते हैं। इस हैल्पलाइन का मकसद विभिन्न तरीके से स्टूडैंट्स की मदद करना है। 

 

फिटनैस, न्यूट्रीशन और डाइट की जानकारी भी
बहुत से स्टूडैंट्स इस समय तनाव, डिप्रैशन की स्थिति झेल रहे हैं। इसके अलावा स्टूडैंट्स को फिटनेस, न्यूट्रीशन और डाइट केयर योगा, और न्यूरेपैथी के बारे में जानकारी दी जाएगी। वहीं स्टूडैंट्स को लाइफ स्टाईल, पर्सनैलिटी डेवलेपमैंट,एटीट्यूट बिल्डिंग के टिप्स भी दिए जाएंगे। इसके अलावा स्टूडैंट्स हाईजैनिक, अपनी डाईट, लॉकडाऊन से होने वाले तनाव को दूर करने के लिए भी बात कर सकते हैं। 

 

इन सुविधा को प्रो. ओ.पी. कटारे, प्रो. नंदिता शुक्ला, प्रो. लतिका शर्मा, डॉ. परमिंद्र सिंह आहलुवालिया कोआर्डीनेटर कर रहे हैं। इन हैल्पलाइन में न्यूरोपैथी, फिजीकल फिटनेस, डायटीशीयन, सैल्फ हैल्प गाईडैंस एंड स्पोर्ट, सिंपल रिलैक्शन एंड माइंड टरेनिंग, पीर स्पोर्ट ग्रुप ऑफ स्टूडैंट के लिए एक्सर्ट को शामिल किया गया है। इन एक्सपर्ट से स्टूडैंट्स शाम 4 से 5 बजे तक कांटैक्ट कर सकते हंै।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News