लोगों ने पकड़े नशेड़ी मगर पुलिस तस्करों का नाम नहीं उगलवा पाई

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2019 - 11:01 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): सैक्टर 38ए कालोनी में नशा खरीदने आए कई नशेडिय़ों को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। हैरानी यह है कि इन नशेडिय़ों से पुलिस यह पता नहीं कर सकी कि कालोनी में कौन-कौन सी महिला और पुरूष नशा बेचते हैं। 

 

पुलिस ने आनन फानन में पकड़े गए सभी नशेडिय़ों पर धारा 107/151 का कलंदरा दर्ज कर पल्ला झाड़ लिया। पकड़े गए नशेडिय़ों ने खुद लोगों के सामने कबूला कि वह कालोनी में नशा खरीदने आए हैं। महिलाएं खुद आकर उन्हें सरेआम हैरोइन और नशीले इंजैक्शन देकर जाती हैं, जबकि पुलिस नशा बेचने वाला कोई भी तस्कर नहीं पकड़ सकी।


 

तस्करी का तरीका बदला, बच्चे कर रहे डिलीवरी
सैक्टर 38ए कालोनी में दस से 15 मकानों में नशे का कारोबार हो रहा है। गुरु कृपा एंटी ड्रग यूथ क्लब के सदस्यों ने जब नशेडिय़ों को पकडऩा शुरू कर दिया तो नशे का कारोबार करने वाले ओर शातिर हो गए। लोगों ने बताया कि अब नशे का कारोबार करने वाले नशेडिय़ों को नशीला पदार्थ कालोनी के बाहर बच्चों द्वारा सप्लाई क रवाया जा रहा है। 

 

नशे के कारोबार करने वालों से नशेड़ी फोन पर बात करते हैं। इसके बाद बच्चे उन्हें नशीला पदार्थ देकर आते हैं। एक नशीला इंजैक्शन 200 से 300 रुपए में , एक ग्राम हैरोइन दो से तीन हजार रुपए, 50 ग्राम अफीम दस से बारह हजार में बिकती है। 

 

यूथ नशा बिकने से रोक सकते हैं तो पुलिस क्यों नहीं
यूथ क्लब के सदस्य जब सैक्टर 38 ए कालोनी में नशे के कारोबार पर पाबंदी लगा सकते हैं, तो पुलिस क्यों नहीं कर सकती। नशे के कारोबार बंद करने के लिए यूथ  क्लब के सदस्य सुबह और शाम को कालोनी के बाहर और गलियों में घूम घूम कर नशेडिय़ों ओर नशा बेचने वालों पर नजर बनाए रखे हुए हैं।  गुरु कृपा एंटी ड्रग यूथ क्लब के प्रधान गौरव ने कहा कि आम लोग कब तक काम छोड़कर पहरा देते रहेंगे। 

 

अब तो चंडीगढ़ पुलिस को कुछ अहम कदम उठाना चाहिए ताकि नशे का कारोबार जड़ से खत्म हो जाए। सैक्टर 38 निवासी जोगिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस सुबह और शाम को चक्कर लगाकर आसानी से चली जाती है। 

 

पुलिस ने नहीं दिखाई सख्ती
गुरु कृपा एंटी ड्रग यूथ क्लब के प्रधान गौरव ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि उनके क्लब के सदस्यों ने पंजाब के अलग-अलग जिलों से आए नशेडिय़ों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। 

 

सैक्टर 39  थाना पुलिस ने पकड़े गए नशेडिय़ों के खिलाफ कोई सख्त कदम नहीं उठाया। थाना पुलिस अगर चाहती तो नशेडिय़ों से सख्ती से पूछताछ क रके नशे का कारोबार करने  वालों को पकड़ सकती थी। 

 

बोर्ड लगा दिया कालोनी के गेट पर
लोगों ने कालोनी के गेट पर बोर्ड लगाया है। जिस पर लिखा है कि नशा बेचने और नशा खरीदने वाले कृपा ध्यान देें हमारे सैक्टर 38ए की कालोनी में नशे का कारोबार बंद हो चुका है। जो भी व्यक्ति नशा खरीदते व बेचते पकड़ा गया उस पर चंडीगढ़ पुलिस व किरपा एंटी ड्रग यूथ क्लब की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News