PU सीनेट मीटिंग : 5 बार VC ने किया वॉकआऊट, 35 मुद्दों पर लगी मोहर

Monday, Sep 25, 2017 - 08:57 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी में रविवार को हुई सीनेट मीटिंग से वी.सी. प्रो. अरुण ग्रोवर 5 बार वॉकआउट कर गए। शाम पांच बजे जब वी.सी. ने मीटिंग से वॉकआउट किया तो वापस आकर मीटिंग खत्म करने की घोषणा कर दी। रविवार को हुई सीनेट मीटिंग में 35 मुद्दों पर ही मोहर लग पाई, जबकि  बाकी 34 मुद्दों पर मोहर अगली सीनेट मीटिंग में लगेगी। मीटिंग की शुरूआत में डा. नमिता की गत सीनेट में गई प्रिंसीपल प्रोमोशन पर सीनेटर प्रो. राजेश गिल ने सवाल उठाए। 

 

प्रो. गिल ने कहा कि डा. नमिता को प्रोमोशन कब दी गई। तब यह कहा गया था कि डा. नमिता को प्रोमोशन अन्य मुद्दों के साथ दी जाएगी। इस पर वी.सी. ने कहा कि डा. नमिता के मुद्दे पर पिछली सीनेट में ही  प्रिंसीपल प्रोमोशनल कर दी गई थी तो मुद्दे पर फिर से क्यों बहस हो रही है। इस पर वी.सी. सुबह  करीब साढ़े 10 बजे ही मीटिंग छोड़कर चले गए और फिर 15 मिनट बाद लौटे। 

 

प्रो. ग्रोवर ने कहा कि प्रमोशन से जुड़े जितने भी मुद्दे हैं उन्हें सिंडीकेट और सीनेट में लाने के लिए कहा गया है। उसके लिए कमेटी भी बनाई है। इस दौरान प्रो. राजेश गिल, केशव मल्होत्रा ने सीनेट की डी.वी.डी. चलाने को भी कहा। सीनेटर प्रो. रौनकी राम ने कहा कि पिछली सीनेट में डा. नमिता को प्रोमोशन दी गई थी। सीनेट में  मुद्दा यूं ही उठाया जा रहा है। इस दौरान प्रो. राजेश गिल ने मामले की सी.बी.आई. जांच करवाने की मांग की। वी.सी. ने कहा कि सभी केसों में नियमानुसार प्रोमोशन दी जाएगी। 

 

असिस्टैटं प्रोफेसरों को प्रमोशन :
मीटिंग में डा. हर्ष कुमार, डा. सर्बजीत सिंह और डा. साक्षी कौशल प्रोफैसर के तौर पर प्रोमोशन करने के मुद्दे पर भी बहस हुई। सीनेटर डा. प्रवीन गोयल ने कहा कि यू.आई.आई.टी. ने इस प्रोमोशन के लिए योग्यता पूरी होने पर सवाल उठाए। सीनेटर गौसल ने कहा कि जब किसी शिक्षक की नियुक्ति की जाती है तो योग्यता का आधार बनाया जाता है। अब जब शिक्षक पीएच.डी. करक्वालीफाई कर रहे हैं तो उनकी प्रोमोशन पर सवाल न उठाए जाएं। हालांकि इसके बाद इस मुद्दे पर सीनेट में मोहर लग गई व असिस्टैंट प्रोफैसरों को प्रोमोशन दे दी गई। 

 

सिंडीकेट मीटिंग के मिनटस अपलोड हों :
सीनेटर अशोक गोयल ने कहा कि जो भी केस प्रोमोशन के लिए आथे हैं उनका बायोडाटा भी एजैंडे के साथ दिया जाना चाहिए। सीनेटर अजय रंगा ने कहा कि सिंडीकेट के मिनटस सीनेट मीटिंग से पहले वैबसाईट पर अपलोड होने चाहिए। केशव मल्होत्रा ने सिंडीकेट मीटिंग से पहले ही सिंडीकेट एजैंडा सीनेट सदस्यों को भी देने की मांग की। वी.सी. ने कहा कि नियमों के तहत एजैंडा सिंडीकेट मीटिंग के बाद ही सीनेटर को दियाजा सकता है। वहीं करियर एडवांसमैंट स्कीम के तहत  रूपाली और इंद्रदीप कौर की प्रोमोशन पर मोहर लग गई। इनके अलावा अन्य प्रोफैसरों की प्रोमोशन के मुद्दे पर मोहर लग गई। 

Advertising