लड़कियों से ज्यादा बात करने पर किया PU के सिक्योरिटी गार्ड ट्रांसफर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 11:20 AM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि): पंजाब यूनिवर्सिटी के यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (यूसोल) के एक सिक्योरिटी गार्ड का महज लड़कियों से ज्यादा बात करने पर तबादला कर दिए जाने से अन्य सिक्योरिटी गार्ड काफी गुस्से में हैं। 

 

ट्रांसफर किए गए सिक्योरिटी गार्ड पुरुषोत्तम ने कहा कि  उसे यूसोल में जॉब करते हुए 8 साल हो चुके हैं। सिर्फ एक प्रोफैसर के गुस्से के कारण उस पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। पुरुषोत्तम का कहना है कि वह पिछले आठ साल से यूसोल में तैनात है और वह एक्स सर्विसमैन है। 

 

इतने सालों की सर्विस के दौरान क भी कोई शिकायत नहीं आई लेकिन अब यह इल्जाम लगाकर ट्रांसफर किया जा रहा है कि मैं यूसोल में आने वाली लड़कियों से ज्यादा बात करता हूं और अपने काम पर ध्यान नहीं देता हूं। 

 

डेढ़ साल से खाली है रिसैप्शन की सीट 
सिक्योरिटी गार्ड पुरूषोत्तम ने बताया कि  यूसोल के रिसैप्शन की सीट पिछले डेढ़ साल से खाली है। ऐसे में विभाग में जो भी स्टूडैंट आते हैं, वह विभागके संबंध में जानकारी उससे ही पूछते हैं। 

 

पुरूषोत्तम ने कहा कि हम स्टूडैंट्स की मदद करने के मकसद से उन्हें बता देते हैं कि उन्हें किस विभाग में जाना चाहिए, कहं से उन्हें प्रॉस्पैक्टस मिलेगा आदि, जबकि यह हमारी ड्यूटी नहीं है। स्टूडेंट्स की मदद करने को लेकर ही मुझ पर गलत इल्जाम लगाया जा रहा है। 

 

एक  फैकल्टी मैंबर के  कारण हुआ यह
पुरुषोत्तम ने कहा कि एक बार सोशियोलॉजी विभाग की एक प्रोफैसर लंच टाइम में जा रही थीं। यहां पर एक परिवार अपने छोटे बच्चे के साथ विषय के बारे में पूछ रहा था। 

 

उन्हें कहीं जल्दी जाना था तो मैंने एंट्री गेट पर ही उस परिवार को उन प्रोफैसर के बारे में बताया लेकिन उसके बाद मुझे ऐसा करने के लिए डांटा गया। इसी मामले के चलते अब मेरे साथ यह सब हो रहा है।

 

विभाग नहीं दे रहा लिखित शिकायत की कॉपी
पुरुषोत्तम ने कहा कि विभाग की चेयरपर्सन की ओर से मुझे गत 22 दिसम्बर को बताया गया कि विभाग के कुछ फैकल्टी मैंबर व नॉन टीचिंग स्टाफ  ने शिकायत की है कि मैं अपनी सेवाएं ठीक से नहीं दे रहा हूं और विभाग में आने वाली लड़कियों से ज्यादा बात करता हूं लेकिन जब मैंने मेरे खिलाफ आई लिखित शिकायत की कॉपी मांगी तो मुझे यह कॉपी देने से साफ इंकार कर दिया गया।   

 

चेयरपर्सन ने किया बात करने से इंकार
सी क्लास एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय डोगरा ने कहा कि  इस मामले मेंहमने जब यूसोल प्रबंधन से बात की तो उन्होंने कहा कि  हमें सिर्फ मौखिक रूप से ही इस बारे में शिकायत आई है, जबकि जो आरोप उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड पुरूषोत्तम पर लगाए हैं, ऐसे मुद्दों पर लिखित शिकायत तो चेयरपर्सन के पास आनी चाहिए। 

 

तभी उन्हें कोई कार्रवाई करने का अधिकार है। पंजाब केसरी ने जब इस संबंध में यूसोल की चेयरपर्सन से संपर्क किया तो उन्होंने इस पर बात करने से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इस बारे में चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर ही कुछ कह सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News