PU पैंशन घोटाला : पूजा बग्गा और नरेश के खिलाफ सप्लीमैंट्री चालान दायर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 30, 2019 - 11:39 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : पंजाब यूनिवर्सिटी की पैंशन ब्रांच में करोड़ों रुपए के गबन किए जाने से संबंधित मामले में पुलिस ने पी.यू. की कर्मचारी रही पूजा बग्गा और नरेश के खिलाफ सप्लीमैंट्री चालान दायर किया है। पुलिस ने सप्लीमैंट्री चालान में आरोपी पूजा बग्गा की लिखावट के बारे में आई सी.एफ.एस.एल रिपोर्ट का जिक्र करते बताया कि लिखावट एक ही व्यक्ति की है। 

सप्लीमैंट्री चालान में बताया गया कि पूजा बग्गा की लिखावट के बारे में जानने के लिए उसकी लिखावट का नमूना लिया गया था। इसके साथ मैच करने के लिए पूजा बग्गा का मई 2006 से लेकर वर्ष 2013 तक की कैश बुक में किए गए दस्तखत का नमूना भी लिया गया था। इसके बाद इसे सी.एफ.एस.एल. में जांच के लिए भेजा गया था। जांच में सामने आया है कि यह लिखावट एक ही है और एक ही व्यक्ति द्वारा लिखा गया है। अगली सुनवाई 8 जनवरी 2020 को होगी। 

आर्थिक अपराध शाखा को सौंपी गई थी जांच :
गौरतलब है कि शुरुआत में पी.यू. द्वारा की गई जांच के बाद सिर्फ बग्गा के खिलाफ ही थाना 11 पुलिस ने पी.यू. के चीफ सिक्योरिटी आफिसर जतिंद्र सिंह की शिकायत पर 6 सितम्बर, 2015 को केस दर्ज किया था, जिसके बाद जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंपी गई और बाद में जांच के आधार पर अन्यों को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News