स्मार्ट कार्ड बनाने की योजना खटाई में

Tuesday, May 31, 2016 - 03:24 AM (IST)

 चंडीगढ़, (रश्मि): पंजाब यूनिवर्सिटी की ए.सी. जोशी लाइब्रेरी में स्टूडैंट्स का स्मार्ट कार्ड बनाने की योजना फिलहाल खटाई में पड़ गई है। पी.यू. प्रबंधन की ओर से इस स्मार्ट कार्ड को बनाने के लिए फंड नहीं मिला है, जबकि प्रबंधन काफी समयसे यही कह रहा है कि लाइब्रेरी स्टूडैंटके लिए जल्द ही स्मार्ट कार्ड बनाए जाएंगे, ताकि स्टूडैंट स्मार्ट कार्ड को स्वैप कर लाइब्रेरी में आ-जा सकें। 

इस समय पी.यू. में करीब 16 हजार स्टूडैंट् है, जिनके यह कार्ड बनने हैं। दो साल पहले प्रबंधन ने स्मार्ट कार्ड बनाने की योजना बनाई थी।

स्टूडैंट लंबे समय से इसके लिए मांग कर रहे थे। अगर यह स्मार्ट कार्ड बनाए जाते हैं तो इन पर कुल 20 लाखरुपए खर्च आने की उम्मीद है।

अमलीजामा नहीं पहनाया जा रहा

एस.एफ.आई. के अध्यक्ष प्रभप्रीत ने कहा कि  हम पी.यू. प्रंबधन से स्टूडैंट्स के लिए सैंट्रालाइजया स्मार्ट कार्ड बनाने की मांग कर चुके हैं, जिससे स्टूडैंट्स को हॉस्टल के लिए, लाइब्रेरी के लिए और आईडैंटिटी कार्ड तीनों एक साथ न कैरी करने पड़े। प्रभप्रीत ने क हा कि प्रबंधन कई बार यह कार्ड जल्द बनाने का दावा कर चुका है लेकिन अमलीजामा नहीं पहनाया जा रहा। पी.यू. लाइब्रेरी का साल का बजट करीब 2 करोड़ रुपए है। इसके अलावा लाइब्रेरी में हर साल 20 लाख रुपए की किताबें खरीदी जाती हैं।

Advertising