PU की मैस के खाने में कॉक्रोज निकलने के मामले में लगाया 2000 रुपए जुर्माना

Wednesday, Jan 17, 2018 - 11:32 PM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि हंस):  पंजाब यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल नंबर-1 की मैस में बने राजमा में कॉक्रोज और पानी में कीड़े निकलने के मामले में मैस कांट्रैक्टर पर 2000 रुपए जुर्माना लगाया गया है। इस मामले की जांच के मद्देनजर स्टूडैंट्स की मांग पर कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने बुधवार को अपनी जांच रिपोर्ट डी.एस.डब्ल्यू. को सौंप दी।

कमेटी ने मैस में रखी पानी की टंकी और बनने वाले खाने की जांच की। कमेटी ने मैस में पानी की टंकी साफ-सुथरी पाई और वहां कोई कॉक्रोच और अन्य कीड़े भी नहीं मिले। इस मामले में फूड कमेटी से भी बात की गई, जिन्होंने साफ किया कि खाने में कोई मरा हुआ कॉक्रोज नहीं था। हालांकि उन्होंने पानी के जग में कीड़े होने का शक जताया।

कमेटी ने स्टूडैंट्स की शिकायत पर मैस कांट्रैक्टर पर 2000 रुपए जुर्माना लगाया है। हॉस्टल वार्डन डा. सुमन मौर ने प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि उन्होंने पानी के सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं। उन्होंने कहा कि मैस में गंदगी को लेकर लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी।

ये थे कमेटी में शामिल:

कमेटी की चेयरमैनशिप वार्डन की  डा.  स्मृति काहलों ने की। कमेटी में गल्र्स हॉस्टल नंबर-2 की  वार्डन डा. कमला, बवाएज हॉस्टल नंबर-3 के  डा. संजीव गौतम, बवाएज हॉस्टल नंबर-6 के वार्डन डा. विशाल शर्मा और गल्र्स हॉस्टल नंबर-1 की वार्डन प्रो. सुमन मौर  शामिल थे।

Advertising