पी.यू. में ई-रिक्शा का किराया 10 रुपए

Tuesday, May 03, 2016 - 03:20 AM (IST)

 चंडीगढ़, (रश्मि): पंजाब यूनिवर्सिटी में दो हफ्तों में कैंपस मेंई-रिक्शा शुरू हो जाएंगे। इन ई-रिक्शा के लिए 10 रुपए किराया तय कर लिया गया है। इस प्रोजैक्ट पर पी.यू. प्रबंधन तेजी से काम कर रहा है। प्रोजैक्ट का कांट्रैक्ट किसे दिया जाना है,  यह इस हफ्ते फाइनल हो जाएगा। गौरतलब है कि कैंपस में आऊटसाइडर्स को रोकने के लिए ई-रिक्शा का प्रोजैक्ट शुरू किया जा रहा है। कैंपस में आऊटसाइडर्स की गाडिय़ों को अब पी.यू. के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। वहीं पी.यू. में पैदल आने वालों को भी ई-रिक्शा का फायदा होगा। इससे कैंपस में ट्रैफिक भी नियत्रिंत होगी।

हर गेट पर होंगे 5 ई-रिक्शा

पी.यू. में हर गेट पर 5 ई-रिक्शा होंगे। पी.यू के तीन गेटों पर 5-5 ई-रिक्शा और सैक्टर-25 में भी अलग से 5 ई-रिक्शा होंगे। ऐसे में कैंपस में करीब 25 ई-रिक्शा चलेंगे। जानकारी के मुताबिक ई-रिक्शा के  लिए कांट्रैक्टर 5 मई तक फाइनल हो जाएगा। 

कैंपस में बढ़ते ट्रैफिकके कारण स्टूडैंट्स और फैकल्टी मैंबर की लंबे समय से यह मांग थी कि  कैंपस में फोर व्हीलर की एंट्री बंद की जाए। कैंपस में हुए गोलीकांड के बाद कैंपस में आने वाली आऊटसाइडर की गाडिय़ों की गेट नंबर-1 पर ही पार्किंग करवा ली जाती है और गाडिय़ों की लगातार चैंकिग की जा रही है।

 
Advertising