PU की कैंटीन-दुकानों में वसूले जा रहे ज्यादा पैसे, अब रेट लिस्ट पर लिखे जाएंगे फोन नंबर

Thursday, Nov 23, 2017 - 02:09 AM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि हंस) : पंजाब यूनिवर्सिटी की कैंटीन में स्टूडैंट्स से अब मनचाहे दाम नहीं वसूल पाएंगे। कैंटीन के बाहर लगी रेट लिस्ट पर नए फ्लैक्स लगाकर खाने-पीने की चीजों के रेट लिखे जाएंगे, जिस पर जी.एस.टी. टैलीफोन नंबर भी लिखे जाएंगे। अगर रेट में कोई गड़बड़ी होती है तो स्टूडैंट्स इन नंबरों पर फोन करके शिकायत कर सकेंगे।

स्टूडैंट्स की शिकायत पर बुधवार को स्टूडैंट काऊंसिल की मैस कांट्रैक्टर, डी.एस.डब्ल्यू. और डायटीशियन के साथ बैठक हुई। बैठक मेंजिन वस्तुओं पर जी.एस.टी. 18 फीसदी चार्ज किया जा रहा उन पर 5 फीसदी चार्ज लिया जाता है बारे चर्चा हुई।

इस पर मैस कांट्रैक्टर ने कहा कि ऐसा नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैस, कैंटीन, रैस्टोरेंट और ढाबे अलग-अलग श्रेणी में आते हैं। बैठक में स्टूडैंट काऊंसिल के ज्वाइंट सैक्रेटरी कर्ण रंधावा ने कहा कि दुकानदार रेट लिस्ट से ज्यादा पैसे ले रहे हैं।

 एक दुकानदार 9 रुपए खाने की प्लेट पर एक्सट्रा वसूल रहे हैं। जिसको लेकर डी.एस.डब्ल्यू. से भी शिकायत की गई है। बैठक में स्टूडैंट काऊंसलि के अध्यक्ष जश्न कंबोज, उपाध्यक्ष करनबीर सिंह और सचिव वानी सूद भी मौजूद थीं।

Advertising