PU में दो रिसर्च स्कॉलर के बीच झगड़ा, मारपीट

punjabkesari.in Thursday, Oct 12, 2017 - 08:17 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी के हॉस्टल नंबर-5 के एक रिसर्च स्कॉलर ने इकोनोमिक्स विभाग के दूसरे स्कॉलर पर कुर्सी फैंक दी। यह स्कॉलर पी.यू. के गांधीयन पीस स्टडी से पीएच.डी. कर रहा है और विभाग से एम.फिल. करते हुए स्कॉलर को 4 साल हो चुके हैं। 

 

हालांकि स्कॉलर ने बताया कि उसने किसी से विवाद नहीं किया। उनके कमरे के बाहर रोज कोई ना कोई गंदगी फैला जाता था। बुधवार को जब उन्होंने नजर रखी तो पाया कि एक स्कॉलर ऐसा कर रहा है। मैंने जब उस स्टूडैंट से पूछा तो उसने चौकीदार को बुला लिया और चौकीदार के आते ही लड़के ने उन्हें पंच मारना शुरू कर दिया। रिसर्च स्कॉलर ने कहा कि खुद को बचाने के लिए उन्होंने प्लास्टिक की कुर्सी उठाई। 

 

स्कॉलर के मुताबिक स्टूडैंट को कुर्सी से कोई नुक्सान नहीं हुआ। मुझ पर झूठा इल्जाम लगाया जा रहा है। स्कॉलर ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले एक लड़के के हॉस्टल में गैर कानूनी तौर पर रहने की शिकायत की थी। यह लड़का उसी के ग्रुप का है, ऐसे में विवाद जानबूझकर किया गया। 

 

पुलिस तक पहुंचा मामला :
मामला पुलिस तक भी पहुंचा व विवाद के बाद बुधवार को कमेटी की बैठक भी हुई, जिसमें स्टूडैंट की कमेटी सदस्यों के साथ बातचीत हुई। कमेटी के कुछ सदस्यों का कहना है कि बैठक में भी स्कॉलर ने उनसे अभद्रता की। इस दौरान स्टूडैंट की काऊंसलिंग करने पर चर्चा हुई। गांधीयन पीस स्टडी विभाग की चेयरपर्सन आशु पसरीचा ने बताया कि स्कॉलर की शिकायत आई है लेकिन उसने विभाग में कभी ऐसा व्यवहार किसी से नहीं किया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News