पी.यू. व कांस्टीच्यूट कालेजिस की बढ़ेगी 5 फीसदी फीस

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2016 - 01:22 AM (IST)

 चंडीगढ़, (रश्मि): पंजाब यूनिवर्सिटी में नए सैशन से 5 फीसदी फीस बढ़ेगी। फीस पिछले साल के तहत तय नियमों के आधार पर बढ़ेगी। पी.यू. के रीजनल सैंटर पर भी फीस इसी आधार पर बढ़ेगी। हालांकि यूनिवर्सिटी व कांस्टीच्यूट कालेजिस की फीस वृद्धि को लेकर कमेटी बनाई गई है जिसके सदस्य सीनेटर प्रो. एमयुनल नाहर व डा. बंसल हैं। फीस को लेकर जो भी कन्फ्यूजन है कमेटी इस पर काम करेगी। यह फैसला शनिवार को हुई सिंडीकेट मीटिंग में लिया गया। इसके अलावा एन.आर.आई. के लिए बने हॉस्टल की तय फीस पर भी मोहर लग गई। वहीं चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर पद के लिए भी योग्यता तय कर दी है। इसके अलावा असिस्टैंट रजिस्ट्रार पदों के लिए भी योग्यता तय कर दी है। 

कालेज डिवैल्पमैंट फंड पर उठे सवाल 

 कालेज डिवैल्पमैंट फंड को लेकर करीब 70 लाख के बजट पर चर्चा हुई। इसमें पूछा गया कि ये पैसे कहां खर्च हुए। 

एक्सियन .पर उठे सवाल :पी.यू. कैंपस में बने राजीव गांधी कालेज भवन के निर्माण पर सवाल उठे। बैठक में चर्चा हुई कि इस बिल्डिंग में नई टैक्नोलॉजी का प्रयोग नहीं किया गया है। बिल्डिंग में ए.सी. लगाने के लिए पाइपें नहीं डाली गई हैं। 

डा. राजेश गिल का मामला अगली बार आएगा सिंडीकेट में

 अशोक गोयल ग्रुप ने डा. राजेश गिल के मामले पर चर्चा के लिए कहा लेकिन इस पर वी.सी. व वी.सी. ग्रुप के अन्य सदस्यों ने कहा कि मामला इंफॉर्मेशन के लिए आया है। इस पर मामले पर थोड़ी चर्चा हुई। हालांकि बाद में फैसला ले लिया गया कि राजेश गिल का मामले को कंसीडर कर इसे अगली सिंडीकेट मीटिंग में लाया जाएगा। 

इंटर कालेज माइग्रेशन मामले पर कमेटी बनी: इंटर कालेज माइग्रेशन के वार्षिक व सिमैस्टर सिस्टम मामले पर कुछ कन्फ्यूजन बना है जिसे दूर करने के लिए कमेटी बनाई गई है। इसमें सीनेटर एस.एस. सांगा और चरनजीत कौर सोही को सदस्य बनाया है।

आर.टी.आई. का जवाब मिले : सीनेटर अजय रंगा ने एक आर.टी.आई. का जवाब न मिलने का मुद्दा उठाया तो इस पर थोड़ी बहस हुई। रंगा ने कहा कि क्योंकि आर.टी.आई. का जवाब सीनेटर भी मांग सकता है ऐसे में उन्हें यह जवाब दिया जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News