बिजली की दरें बढ़ाने का जे.ई.आर.सी. की मीटिंग में हुआ विरोध

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 11:51 AM (IST)

चंडीगढ़ (साजन) : बिजली विभाग से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर मंगलवार को ज्वाइंट इलैक्ट्रिसिटी रैगुलेटरी कमीशन (जे.ई.आर.सी.) की ओर से सैक्टर-10 स्थित गवर्नमैंट आर्ट एंड म्यूजियम गैलरी में एक बैठक हुई। इसमें शहर की विभिन्न रैजीडैंट्स एसोसिएशन और व्यवसाय से जुड़े लोग पहुंचे।  जे.ई.आर.सी. के चेयरमैन और बिजली विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। 

 

कार्यक्रम के दौरान लोगों ने बिजली दरें बढ़ाने का खूब विरोध किया और कई तरह के सुझाव पेश किए। बैठक में सोलर एनर्जी को प्रमोट करने के लिए भी कहा गया है। रेजीडैंट्स एसोसिएशन ने कहा कि लोगों को सोलर पैनल लगाने के लिए सब्सिडी देनी चाहिए। जे.ई.आर.सी. ने बिजली विभाग को इस बारे में रिपोर्ट बनाने को कहा है।


कर्मियों की कमी का मुद्दा भी यूनियन ने उठाया
यू.टी. पावरमैन यूनियन ने विभाग में कर्मचारियों की कमी का मुद्दा विशेष तौर पर उठाया। यूनियन महासचिव गोपाल दत्त जोशी ने कहा कि 30 साल पहले 1780 पोस्टें थी, एक लाख 12 हजार कनैक्शन थे। आज कनैक्शन  2 लाख 25 हजार से अधिक हो चुके हैं। 

 

इसके अलावा एक 220 के.वी. का सब स्टेशन 66 के.वी. के 12 सब स्टेशन तथा 33 के.वी. के 5 सब स्टेशन व 11 के.वी. के 200 से अधिक सब स्टेशन तथा 1700 से अधिक डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर इंस्टाल किए गए हैं, लेकिन कर्मचारियों की गिनती घटकर 900 के करीब रह गई है। उन्होंने कमीशन से अपील की कि विभाग में सभी संशोधित पोस्टों में से खाली पड़ी 700 से अधिक पोस्टों को रैगुलर तौर पर भरा जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News