फॉरैस्ट एरिया में कचरा फैंकने के विरोध में कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन

Sunday, Nov 10, 2019 - 12:12 PM (IST)

चंडीगढ़ (राय) : डड्डूमाजरा कालोनी के लोगों ने लायंस कंपनी द्वारा फॉरैस्ट एरिया में कचरा फैंकने के विरोध में प्रदर्शन किया। दलित वैल्फेयर कमेटी के अध्यक्ष व वार्ड कमेटी के सदस्य नरेंद्र चौधरी व गौरव ने बताया कि लायंस कंपनी के कर्मचारी सहज सफाई केंद्र के साथ लगते फॉरैस्ट जंगल एरिया में लगातार कूड़ा गिरा रहे हैं। 

 

उन लोगों ने निगम कमिश्नर और मेयर को बार-बार लिखित शिकायत की लेकिन कोई कारवाई नहीं हो रही है। शनिवार को लायन कंपनी के कर्मचारी यहां कूड़ा फिर से गिराने आए तो वहां कॉलोनी के लोग जमा होने शुरू हो गए। उन्हें देख कर्मचारी भाग खड़े हुए और लोगों ने वहां पर कंपनी के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

 

मीटिंग में महज  खानापूर्ति की गई 
उन्होंने कहा कि 6 नवम्बर को लायन कंपनी के कर्मियों द्वारा सैक्टर-38 जंगल के एरिया में कचरा गिराया जा रहा था। इसकी शिकायत तुरंत निगम कमिश्नर, मेयर, एम.ओ.एच. और निगम की सैनिटेशन कमेटी के चेयरमैन शक्ति प्रकाश देवशाली को की गई थी लेकिन आज 4 दिन गुजर जाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई और कर्मचारियों ने यहां कचरा गिराना जारी रखा। 

 

चौधरी ने बताया कि निगम कमिश्नर को दो बार लिखित शिकायत देने पर केवल सैनिटेशन कमेटी के चेयरमैन शक्ति प्रकाश देवशाली ने महज एक बैठक बुलाई और केवल लायंय कंपनी को यह कहकर खानापूर्ति की गई कि दोबारा आपके खिलाफ शिकायत आई तो कार्रवाई की जाएगी।

 

शहर में दूसरा डंपिंग ग्राऊंड बनने से रोका जाए
उनका कहना था कि कमेटी के चेयरमैन और मेयर से ये सवाल है की आखिर क्या मजबूरी है, जो लायंस कंपनी के खिलाफ करवाई नहीं करना चाहते और क्या वजह है कि कंपनी के लिखित समझौते के अनुसार हर माह 4.50 करोड़ दिए जा रहे है लेकिन कंपनी के खिलाफ शिकायत आने पर कार्रवाई करने में आनाकानी हो रही है। चौधरी ने मांग की है कि लायंस व निगम के लिखित समझौते के अनुसार ठोस करवाई की जाए और शहर में दूसरा डंपिंग ग्राऊंड बनने से रोका जाए।

pooja verma

Advertising