खेल के मैदान में कूड़ा गिराने से गुस्साए लोग, निगम के खिलाफ किया प्रदर्शन

Saturday, Nov 30, 2019 - 12:35 PM (IST)

चंडीगढ़(राय) : सैक्टर-38 वैस्ट में 4 मंजिला मकानों के पास के प्ले ग्राऊंड में कूड़ा गिराए जाने के विरोध में यहां के लोगों ने एकत्रित होकर नगर निगम के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मेयर और निगम कमिश्नर से मांग कि यहां हमारे घरों के पास कूड़ा कचरा न गिराया जाए। इस कूड़े की वजह से आस-पास का वातावरण दूषित हो रहा है, जिसकी वजह से बच्चे व बुजुर्ग बीमार हो रहे हैं। 

सैक्टर-38 वैस्ट में गंदगी का बुरा है। निगम आंखें बंद किए हुए है। उन्होंने वार्ड नं 8 के पार्षद अरुण सूद से गुहार लगाई है कि इस मामले को सदन की बैठक में उठाया जाए। यहां के निवासी नरेंद्र चौधरी ने कहा कि निगम कमिश्नर को लायन के खिलाफ कई शिकायतें दी गई लेकिन अभी तक कंपनी खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। लायन कर्मचारी बेपरवाह होकर अपनी मनमर्जी पर उतारू हो चुके हैं। 

कमिश्नर के निर्देशों की हो रही अवहेलना :
चौधरी ने कहा कि नगर निगम की बैठक में निगम कमिश्नर द्वारा निगम की बैठक में एम.ओ.एच. के अधिकारियों को दिए दिशा निर्देशों को महज अभी 2 दिन भी नहीं हुए हैं। बैठक के दौरान कमिश्नर ने जोर देकर कहा गया था कि जितनी भी मैन पावर है और जितनी भी गाडिय़ां हैं, सभी को सफाई के काम में लगा दो, मुझे कहीं से भी सफाई की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए लेकिन कमिश्नर के निर्देशों की अवेहलना हो रही है। 

चौधरी ने बताया कि लगातार नगर निगम को कई लिखित में शिकायतें कर चुके हैं। इसके बावजूद नगर निगम कोई कार्रवाई कर रहा। लोगों ने नगर निगम व वार्ड पार्षद से लायन कंपनी के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की है।

Priyanka rana

Advertising