6 घंटे बंद रखा शिक्षा सदन का गेट, सिर मुंडवा कर किया प्रदर्शन

Friday, Sep 13, 2019 - 11:59 AM (IST)

पंचकूला(आशीष) : सैक्टर-5 स्थित शिक्षा सदन में वीरवार को दूसरे दिन हरियाणा स्कूल मैनेजर वैल्फेयर एसोसिएशन द्वारा घेराव किया गया। एसोसिएशन ने शिक्षा सदन के घेराव के साथ सिर मुंडवा कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। 

एसोसिएशन ने मांग को लेकर स्पैशल प्रोजैक्ट डायरैक्टर राकेश गुप्ता से मुलाकात और बातचीत के बाद भी सहमति नहीं बनने के कारण सरकार और विभाग के खिलाफ नाराजगी जताई। प्रदर्शनकारियों ने शिक्षा सदन के गेट पर सुबह 11 बजे से सायं 5 बजे तक बंद रखा। शिक्षा सदन का एक गेट बंद होने से कर्मचारियों और शिक्षा सदन में कार्य करवाने आने वालों को दूसरे गेट से जाना पड़ा। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश की लेकिन वह मांगों को लेकर गेट पर डटे रहे।

मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारी :
हरियाणा पब्लिक हैल्थ विभाग टर्म अपायंटी संघर्ष समिति ने फील्ड में कार्यत कर्मचारियों की लंबित पड़ी मांगों के समाधान के लिए 3 सितम्बर से लगातार सैक्टर-5 स्थित धरना स्थल पर धरना दे रहे हैं। धरना स्थल पर कार्यकारिणी की बैठक में अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल का निर्णय लिया गया। 

इसमें रोज 11 कर्मचारी धरना स्थल पर बैठेंगे। प्रदीप पावडिया, महावीर पांचाल, जितेंद्र जसिया, बलविंद्र, ज्ञान सिंह, भगता सिंह, राजवीर, संजीव धीमान, राजेश कुमार, पाल संधू,श्याम लाल, इत्यादि कर्मचारियों ने भूख हड़ताल रहे। उन्होंने कहा कि सरकार ने मांगों को नहीं माना तो आमरण अनशन किया जा सकता है।

Priyanka rana

Advertising