मांगों को लेकर टंकी पर चढ़े, प्रदर्शन कर मनाया टीचर्स-डे

Friday, Sep 06, 2019 - 12:22 PM (IST)

खरड़(शशि/रणबीर) : आज बी.एड. (टैट पास) बेरोजगार अध्यापक यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर देसूमाजरा में स्थित पानी की टंकी पर चढ़कर पंजाब सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। 

इस दौरान बेरोजगार अध्यापकों के पास पैट्रोल की बोतलें भी थी। देर साय: तक डी.एस.पी. दीपकमल खरड़, तहसीलदार मनदीप सिंह ढिल्लो इनको टैंकी से उतारने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने कुलवंत सिंह, सुरजीत सिंह, मक्कखन सिंह, कर्मजीत सिंह, जसबिंदर सिंह आदि को टैंकी से उतारकर हिरासत में ले लिया। 

जबकि अन्य अध्यापकों ने पुलिस हिरासत में लिए साथियों को बिना शत्र्त रिहा नहीं करने और उनकी मांगें न मानने तक टैंकी से नीचे न उतरने की बात कही। पूनम रानी प्रदेश प्रधान ने यह मांग की कि बी.एड टैट पास 2017 में किया था और उनके टैट पास का टाइम भी खत्म होने वाला है जबकि स्कूलों में अध्यापकों की कमी के कारण स्कूल बंद होने की कगार पर है। उन्होंने मांग की है कि 15 हजार टैट पास अध्यापकों की नियुक्तियों के लिए तुरंत इश्तिहार जारी किया जाए।

दूसरी तरफ हलका खरड़ के विधायक कंवर संधू ने कहा कि एक तरफ सरकार अध्यापक दिवस मना रही है दूसरी तरफ यह अध्यापक नौकरी न मिलने के कारण टैंकियों पर अपनी जान देने को तैयार है। खबर लिखे जाने तक प्रशासन की कोशिशों के बावजूद अध्यापक टैंकी से नीचे नहीं उतरे थे। स्थानीय प्रशासन मामले को हल करने के लिए शिक्षामंत्री से फोन पर बात भी की। शिक्षामंत्री ने आश्वासन भी दिया कि वह जल्दी ही इस संबंधी अन्य अधिकारी को भेज रहे हैं। लेकिन शिक्षा विभाग का कोई भी अधिकारी वहां नहीं पहुंचा।

Priyanka rana

Advertising