स्कूलों में दाखिले के लिए प्रोसपेक्ट्स मिलने शुरू

Tuesday, Dec 01, 2015 - 08:22 PM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन): शहर के स्कूलों में नर्सरी और के.जी. के दाखिले के लिए प्रोसपेक्ट्स मिलना शुरू हो चुके है। शिक्षा विभाग की तरफ से 30 नबंवर को प्रोसपेक्टस को देने के लिए निर्देश जारी कर दिए थे। उसके बाद मंगलवार  को स्कूलों से ऑनलाइन और सिंगल विंडो में प्रोसपेक्ट्स देने शुरू कर दिए। 
 
पहले दिन के दौरान शहर के चारों कॉन्वेंट स्कूलों में सुबह से ही जानकारी लेने और प्रोसपेक्ट्स को भरने के लिए तेजी देखने को मिली। वही जहां कॉन्वेंट स्कूलो में अपने नन्हे बच्चो को दाखिले के लिए रूचि दिखा रहे हैं। वही शहर के सरकारी स्कूलो में बच्चो के दाखिले को लेकर अभिभावक रूचि नही दिखा रहे हैं। और पूरे शहर में तकरीबन 20 फार्म ही बिके होगे। जबकि की स्लम एरिया के रूकूलो में अभी तक प्रोसपेक्ट्स ही नही पंहुचे हैं। इस संबध में स्कूल के अध्यापको का कहना हैं कि दो दिन बाद फार्म मिलेंगे। 
 
ई.डब्ल.यू.एस. और गर्ल चाईल्ड के लिए की है सीटे आरक्षित:
स्कूलों की तरफ से अभिभावको को बेहतर सुविधा देने के लिए ईडब्लयूएस कोटा और गर्ल चाईल्ड को अलग से सीेट देने के लिए भी प्रावधान किया गया है। प्राइवेट स्कूलों की तरफ से इसके लिए स्कूल की बेबसासइट में ही विशेष जानकारी दी है।
 
18 दिसंबर तक मिलेगे आवेदन फार्म :
स्कूलों में प्रोसपेक्टस मिलने का समय शिक्षा विभाग की तरफ से 18 दिसंबर निश्चित किया है। इसी के दौरान स्कूलों के बताए समय के अनुसार अभिभावक प्रोसपेक्टस भरकर दोबारा से स्कूलों में देने के आदेश दिए है। अभिभावकों को प्रोसपेक्टस में दी गई शर्तो और नियमों के अनुसार ही प्रोसपेक्टस को भरना है। 
 
स्लम एरिया में नहीं पहुंचे प्रोस्पेक्टस:
प्रोसपेक्टस को देने के लिए विभाग के निर्देश दिए जा चुके है जिसके बाद स्कूलों ने प्रोस्पेक्टस देना शुरू कर दिया है लेकिन विभाग की लेटलतीफी इस बार भी देखने को मिली जब स्लम एरिया के स्कूल जिसमें मौलीजागरां,धनास और हल्लोमाजरा के स्कूलों में प्रोस्पेक्टस पहुंचे ही नहीं जिसके चलते अभिभावकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
Advertising