हर विधानसभा की सड़कों के सुधारीकरण के लिए 25-25 करोड़ का प्रावधान ऐतिहासिक फैसला: दुष्यंत चौटाला

Friday, Aug 19, 2022 - 08:48 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेशभर में सड़कों को बेहतर बनाने के लिए विशेष कदम उठाए गए हैं। सरकार ने हर विधानसभा की सड़कों के सुधार व मजबूती के लिए 25-25 करोड़ रुपए की राशि का प्रावधान करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है। नि:संदेह इससे आमजन को बेहतरीन सड़क सुविधा मिलेगी। दुष्यंत ने यह बात सोनीपत लघु सचिवालय में आयोजित सड़क परियोजनाओं के लोकार्पण समारोह के दौरान कही। इस अवसर पर सांसद रमेश कौशिक व विधायक मोहनलाल बड़ौली भी मौजूद थे।

 


इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने सोनीपत में लोक निर्माण विभाग की करीब 87 करोड़ रुपए की लागत की 16 विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि सड़कों का निर्माण इस प्रकार से करवाया जा रहा है, जिससे गांवों के साथ बेहतरीन कनैक्टिविटी मिलेगी। निरंतर गांवों के दौरा करने पर अनुभव किया कि समयानुसार सड़कों के सुधार व वृद्धि की आवश्यकता है, जिसके चलते सभी विधानसभाओं की सड़कों के सुधारीकरण के लिए विशेष प्रयास किए गए हैं। 

 


-रोड इंफ्रास्ट्रक्चर की मजबूती देश-प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण
उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि रोड इंफ्रास्ट्रक्चर की मजबूती देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने सड़कों की सभी मांगों को पूरा किया है। उन्होंने विभिन्न सड़क मार्गों की चर्चा करते हुए बताया कि दिल्ली से यमुना के साथ अम्बाला तक ग्रीन हाईवे का निर्माण किया जाएगा, जिससे प्रमुख हाईवे मार्ग पर ट्रैफिक कम होगा। उन्होंने बताया कि 28 अगस्त को खरखौदा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मारुति-सुजुकी प्लांट के निर्माण कार्य का शुभारंभ करेंगे। 800 एकड़ में मारूति व 100 एकड़ में सुजुकी अपने प्लांट में इलैक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करेगी। इससे देश के विकास के साथ एक्सपोर्ट मार्कीट को भी बल मिलेगा। गन्नौर के बड़ी में भी रेल कोच फैक्टरी का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। गन्नौर में अंतर्राष्ट्रीय बागवानी मंडी को भी गति देने की दिशा में कदम बढ़ाए गए है जो ग्लोबल मार्कीट से जुड़ेगी। यह विकास परियोजनाएं बैंचमार्क का काम करेंगी। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश में 6000 तालाबों को साफ करवाकर जल संरक्षण की अनुकरणीय शुरूआत की गई है।
 

Ajay Chandigarh

Advertising