मनीमाजरा में 24 घंटे वाटर सप्लाई के लिए प्रक्रिया शुरू

Saturday, May 30, 2020 - 12:28 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा): चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने मनीमाजरा में 24 घंटे बाटर सप्लाई के पायलट प्रोजैक्ट लिए प्रोसैस शुरू कर दिया है। इसके लिए 62 करोड़ का टैंडर किया जारी किया गया है। मौजूदा वाटर लाइन नेटवर्क की रेट्रो फिटिंग के साथ ही नई लाइन डाली जानी है। इसके अलावा स्मार्ट मीटर भी लगाए जाने हैं। इससे पहले स्मार्ट सिटी लिमिटेड की कमेटी की मीटिंग में इस प्रस्ताव को अप्रूवल किया गया था, जिसके चलते ही अब योग्य एजैंसियों से इस संबंध में आवेदन मांगे गए हैं।

 

सकाडा सैंटर भी बनेगा
इसके अलावा मनीमाजरा में 24 घंटे वाटर सप्लाई करने के लिए सकाडा (सुपरवाइजरी कंट्रोल डाटा एयूजेशन) बनाया जाएगा। यहां पर कर्मचारी बैठ कर मनीमाजरा की वाटर सप्लाई लाइन में फॉल्ट, लीकेज या टूटने का पता लगा सकेगा। अवैध कनैशन लगाकर पानी चोरी करने वालों का भी इससे पता चल सकेगा। लाइन में फॉल्ट आने पर कंट्रोल रूम से एरिया एस.डी.ओ. और जे.ई. के मोबाइल पर मैसेज जाएगा। 

 

एजैंसी को दो साल में पूरा करना होगा काम
स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एक अधिकारी ने बताया कि इसमें 24 घंटे वाटर सप्लाई, 15 साल की मैंटीनैंस और ऑप्रेशन के अलावा 13500 स्मार्ट मीटर लगाया जाना भी शामिल हैं। इसके इलावा जिस कंपनी व एजैंसी को फाइनल किया जाएगा, उसे दो साल के अंदर इसका काम पूरा करना होगा। 23 जून तक इसके लिए एजैंसियां आवेदन कर सकती हैं और इसी दिन बिड ओपन की जाएगी। 

pooja verma

Advertising