लाइसैंस लेने के लिए वैंडर्स में हुई धक्कामुक्की, डेढ़ घंटे तक रोकनी पड़ी प्रक्रिया

Monday, Dec 18, 2017 - 11:28 PM (IST)

चंडीगढ़, (राय): स्ट्रीट वैंडर्स एक्ट की प्रक्रिया के तहत लाइसैंस लेने के लिए सोमवार को जमकर धक्कामुक्की हुई। सैक्टर-20 की डिस्पैंसरी में बाकायदा लाइनों में खड़े वैंडर्स के बीच बहसबाजी भी हुई। लाइनों में लगी भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को भी बीच-बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा।

पुलिस को लाइन से भी वैंडर्स को लगाना पड़ा। कुछ वैंडर्स तो लाइन की बजाय नीचे ही बैठ गए। कुल मिलाकर डिस्पैंसरी में भीड़-भाड़ की स्थिति रही। वार्ड नंबर 18,19 व 20 के लिए लगभग 164 लाइसैंस वितरित किए गए।

वहीं, निगम के प्रोजैक्ट अधिकारी विवेक त्रिवेदी के मुताबिक वैंडर्स की ओर से उत्पात इतना मचा दिया गया कि बेकाबू होती स्थिति को शांत करने के लिए हमें प्रक्रिया एक से डेढ़ घंटे तक रोक देनी पड़ी। प्रक्रिया के लिए कम से कम 50 पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे।

अवैध तरीके से बैठे वैंडर्स को उठाया

उधर, निगम ने अवैध तरीके से वैंडर्स को उठाया। यह वे वैंडर्स थे जिनके पास लाइसैंस हासिल करने की रसीद नहीं थी। निगम की इनफोर्समैंट विंग के इंस्पैक्टर सुनील दत्त के मुताबिक हमने सैक्टर-17,19 व 22 से लगभग 30 से 40 ऐसे वैंडर्स को उठाया है। वहीं, उनका यह भी कहना है कि 70 प्रतिशत वैंडर्स के पास रसीद है।

Advertising