हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और कलर कोडेड स्टीकर लगाने की प्रक्रिया जारी

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 09:50 PM (IST)

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा) : सैक्टर-17 स्थित रजिस्टरिंग व लाइसैंसिग अथॉरिटी (आर.एल.ए.) में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और कलर कोडेड स्टीकर लगाने की प्रक्रिया चल रही है। एक साथ ज्यादा लोगों की भीड़ एकत्रित न हो, इसलिए आर.एल.ए. ने अब सीएच01-बीके और बीएल सीरीज के वाहन मालिक को प्लेट बदलवाने का मौका दिया है। वह 31 मार्च से पहले आवेदन कर सकेंगे।

 


आवेदन सैक्टर-17 स्थित आर.एल.ए. ऑफिस के अलावा सैक्टर-42 स्थित स्पोट्र्स कॉम्पलैक्स और इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-वन स्थित एस.डी.एम. दफ्तर में किया जा सकता हैं। आर.एल.ए. ने इस पूरी प्रक्रिया की जानकारी अपनी वैबसाइट पर अपलोड कर दी है। 

 

तो चालान किया जाएगा
आर.एल.ए. ने यह भी हिदायत दी है कि तय समय के अंदर अगर कोई नंबर प्लेट नहीं बदलवाता है तो वह उसका चालान भी किया जाएगा। कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कलर कोडेड स्टीकर या थर्ड रजिस्ट्रेशन मार्क लगा हुआ हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट ही अब मान्य होगा। गौरतलब है कि एचएसआरपी से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। इसमें मौजूद रजिस्ट्रेशन मार्क, क्रोमियम-बेस्ड होलोग्राम स्टीकर ऐसे होंगे कि निकालने पर कोशिश पर खराब हो जाएंगे। इस पर लगे स्टीकर में गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ, रजिस्टर अथॉरिटी, लेजर ब्रांडेड परमानैंट नंबर, इंजन और चेसिस नंबर तक की जानकारी होगी।
 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा एक सादे कागज पर भी एचएसआरपी के लिए पत्र लिख सकते हैं। इसमें गाड़ी का नंबर, वर्ष, चेसी नंबर और इंजन नंबर लिखना होगा। पत्र के साथ वैध बीमा की कॉपी और आरसी की कॉपी भी लगानी होगी। इस आवेदन पत्र को आरएलए के बेसमेंट में काउंटर नंबर-10 में जमा करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News