प्राइवेट स्कूल आज जारी करेंगे ड्रॉ के लिए स्टूडैंट्स की लिस्ट

Tuesday, Jan 15, 2019 - 10:23 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि): चंडीगढ़ में चल रही एंट्री लेवल एडमिशन प्रक्रिया का दूसरा पड़ाव आ गया है। जिसके चलते मंगलवार को चंडीगढ़ के सभी कान्वेंट व प्राइवेट स्कूलों द्वारा प्राप्त हुए फार्म में से एलीजिबल स्टूडैंट्स की लिस्ट जारी करेंगे। जो स्कूलों में आयोजित की जाने वाली ड्रॉ प्रक्रिया में हिस्सा ले सकेगें। जिसे लेकर अभिभावकों की सांसें अटकी हुई हैं, क्योंकि उन्हें चिंता सताए है कि उनके बच्चे का नाम ड्रॉ के लिए एलीजिबल स्टूडैंट्स की लिस्ट में होगा या नहीं। सिलेकटिड छात्रों की जानकारी स्कूलों को अपनी वेबसाइट व नोटिसबोर्ड पर डालनी होगी। प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने पर 1 से 12 फरवरी तक पैरेंट्स संबंधित स्कूल में जाकर फीस जमा करा सकते हैं। 

कान्वेंट स्कूलों में दाखिले के लिए मारामारी
शहर के चार कान्वेंट स्कूलों में एंट्री लेवल पर दाखिले के लिए सबसे अधिक मारामारी रहती है। इस बार सैक्टर-26 स्थित सैंट जोन, सैक्टर-26 सैक्रेड हार्ट, सैक्टर-32 स्थित सैंट ऐंस और सैक्टर-9 स्थित कार्मल कॉन्वेंट स्कूल में एंट्री लेवल के.जी. और यू.के.जी. की 640 सीटों पर दाखिला दिया जाएगा। 

शिक्षा विभाग की रहेगी पैनी नजर
एंट्री लेवल दाखिले को पूरी तरह पारदर्शी बनाने के लिए शिक्षा विभाग ने सभी प्राइवेट और कॉन्वेंट स्कूलों में दाखिले को लेकर इस बार सख्ती बरती हैं। सभी स्कूलों को एंट्री लेवल क्लास की सीट, फीस, दाखिला शैड्यूल और अन्य दाखिले संबंधी पूरी जानकारी स्कूल वेबसाइट और नोटिस बोर्ड पर जारी करनी होगी। 

bhavita joshi

Advertising