हरियाणा में कल से निजी स्कूल होंगे अनिश्चितकाल के लिए बंद

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2016 - 06:27 PM (IST)

चंडीगढ़। हरियाणा के निजी स्कूल पांच मई से अनिश्चितकाल के लिए बंद किए जाएंगे। निजी स्कूल संचालकों ने यह फैसला मंगलवार को आयोजित प्रदेश स्तरीय बैठक में लिया। बैठक के दौरान निजी स्कूल संचालकों ने नियम 134-ए को लेकर अपना रवैया स्पष्ट कर दिया है। निजी स्कूल संचालकों ने इसके तहत एक भी दाखिला देने से मना कर दिया है। बता दें कि इससे पहले स्कूल संचालक ये कह रहे थे कि अगर सरकार पैसे दें तो वे नियम के तहत बच्चों को पढ़ाएंगे, लेकिन अब वे नियम 134-ए की बजाए आरटीई में बच्चे पढ़ाने की बात कह रहे हैं। 
 
5 को ड्रॉ के बाद हो सकता है नुकसान, इसलिए लिया फैसला :
5 मई को नियम 134-ए का ड्रॉ आना है। पिछले वर्ष भी इसी नियम के तहत एक स्कूल में आग लगाने का प्रयास किया गया था। इसलिए उन्हें सुरक्षा चाहिए। इसके अलावा जब तक नियम 134-ए को खत्म कर आरटीई लागू नहीं करेंगे, तब तक स्कूल बंद ही रहेंगे।
 
निजी स्कूल संचालकों द्वारा 5 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को लेकर छात्र अभिभावक संघ के संयोजक विमल किशोर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की। विज्ञप्ति में कहा कि अगर निजी स्कूल संचालक 5 मई को ड्रॉ के बाद भी दाखिला नहीं देंगे तो उनके खिलाफ संघ हाईकोर्ट में जाएगा और अवमानना का मामला दर्ज करवाएगा। उन्होंने कहा कि नियम 134-ए के तहत दाखिला देने से स्कूल संचालक आनाकानी नहीं कर सकते।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News