कैदी को भगा ले जाने का मामला : कई घंटे तक रहा मिर्ची स्प्रे का असर, एमरजैंसी वार्ड करवाए खाली

Sunday, Jun 18, 2017 - 10:07 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : अंबाला जेल से विचाराधीन कैदी दीपक और एक अन्य कैदी मोहित को पंचकूला के सैक्टर-6 सामान्य अस्पताल में एम.आर.आई. करवाने लाई पुलिस मुलाजिमों की आंखों में मिर्ची स्प्रे कर अपराधी दीपक को उसके तीन साथी भगा ले गए। इस दौरान एक पुलिस मुलाजिम के साथ उनकी हाथापाई भी की लेकिन फिर भी वे उसे भगा ले गए। इस अफरा-तफरी में दूसरा कैदी मोहित भी भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस मुलाजिमों ने उसे दबोच लिया और उसे थाने ले गए। इस वारदात के बाद मिर्ची का असर कई घटों बाद भी अस्पताल में दिखाई दिया। 

 

डाक्टरों ने ओ.पी.डी. में चैक किए मरीज :
मिर्ची स्प्रे का असर मरीजों पर भी दिखा और नौबत यहां तक आ गई कि पूरा एमरजैंसी वार्ड खाली करवाना पड़ा। एमरजैंसी वार्ड में मौजूद मरीजों और स्टाफ ने आंखों में जलन और गला सूखने की शिकायत की थी। इस दौरान सी.एम.ओ. डा. वी.के. बंसल खुद मरीजों और स्टाफ से बात करते देखे गए और उन्होंने तुरंत एमरजेंसी को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करवा दिया। एमरजैंसी वार्ड को खाली करवाकर डाक्टरों ने मरीजों की जांच ओ.पी.डी. में की। एमरजैंसी वार्ड के  गेट पर सिक्योरिर्टी गार्ड को खड़ा कर दिया गया ताकि जो भी नया मरीज आए, उसे वह ओ.पी.डी. की तरफ भेज सके।

 

वारदात के बाद बार्डर पर दिखे सिर्फ बैरिकेट्स, पुलिस नदारद :
इस वारदात में आरोपियों ने दो मोटरसाइकिलों का प्रयोग किया लेकिन पंचकूला पुलिस हाथ पर हाथ रखकर बैठी रही। पुलिस ने बार्डर सील करना भी उचित नहीं समझा। वारदात के करीब 25 मिनट बाद पंचकूला-जीरकपुर बार्डर पर जाकर चेक किया गया तो वहां पर पुलिस के बैरिकेट्स लगे हुए दिखाई दिए लेकिन एक भी पुलिस मुलाजिम वहां मौजूद नहीं था।


 

Advertising