पुलिस की आंखों में मिर्ची डाल कैदी छुड़ा ले गए बदमाश, CCTV में कैद हुई सारी वारदात

Sunday, Jun 18, 2017 - 07:56 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : अंबाला जेल से विचाराधीन कैदी दीपक कुमार उर्फ टीनू (35) व एक अन्य कैदी मोहित को पुलिस शनिवार सुबह 10.45 बजे पंचकूला के सैक्टर-6 स्थित सामान्य अस्पताल में एम.आर.आई. करवाने के लिए लेकर आई। पुलिस इस बात से बिलकुल अंजान थी कि विचाराधीन कैदी को पुलिस हिरासत से छुड़वाने के लिए उसके साथी पीछे लगे हुए हैं। 

 

पुलिस मुलाजिम दीपक का हाथ पकड़कर उसे एम.आर.आई. सैंटर में लेकर गए लेकिन एम.आर.आई. नहीं हो सकी और सोमवार को फिर से आने के लिए कहा। इस पर पुलिस मुलाजिम जैसे ही वापिस जा रहे थे तो अस्पताल के भीतर ही एमरजैंसी में पहले से मौजूद दीपक के तीन साथियों ने पुलिस मुलाजिमों की आंखों में मिर्ची स्प्रे डालकर दीपक को छुड़वाने का प्रयास किया। 

 

हैड कांस्टेबल सुखदेव सिंह और रोशन लाल नामक मुलाजिम तो आंखों में मिर्ची स्प्रे डलते ही थोड़ा पीछे हट गए लेकिन राकेश कुमार नामक पुलिस मुलाजिम ने हिम्मत नहीं हारी और आंखों में स्प्रे डलने के बावजूद दीपक और उसके साथियों के साथ एमरजैंसी वार्ड में ही हाथापाई करता रहा। बदमाश राकेश कुमार को लातें मारते हुए भाग खड़े हुए। हैड नर्स सरोज ने हिम्मत दिखाई और दरवाजे को भाग कर बंद किया लेकिन आरोपियों ने कांच तोड़ा और दीपक को पैदल ही भगा कर ले गए। 

 

राकेश अकेला ही कैदी व उसके साथियों से जूझता रहा :
अंबाला जेल से पुलिस की दो टीमें दो कैदियों दीपक कुमार और मोहित को लेकर अस्पताल पहुंची थी। एक टीम तो दीपक को लेकर अस्पताल की एमरजैंसी से होते हुए एम.आर.आई. सैंटर में चली गई। दूसरी बाहर ही खड़ी रही। इसी दौरान जब पुलिस मुलाजिम दीपक को लेकर बाहर आ रहे थे तो उसके तीन साथी भागते हुए एमरजैंसी वार्ड में स्प्रे करते हुए लॉबी तक पहुंच गए। जहां पर उन्होंने पुलिस मुलाजिमों की आंखों में स्प्रे किया। खुद को पुलिस की गिरफ्त से छुड़वाने के बाद दीपक ने भागना चाहा तो पुलिस मुलाजिम राकेश ने उसे दबोच लिया। 

 

लेकिन इसी दौरान दीपक का एक अन्य साथी जिसने नीले रंग की टी-शर्ट पहनी हुई थी आया और उसने लिफाफे से स्प्रे निकालकर राकेश की आंखों में डाल दिया और पुलिस मुलाजिम को फर्श पर गिराकर उसे लातें मारकर फरार हो गए। आरोपियों ने अपने दो मोटरसाइकिल पहले ही गेट के बाहर खड़े किए हुए थे। इस दौरान सड़क पर भी हाथापाई हुई और खुद को बचाने के लिए एक आरोपी ने फायर भी किया। इस दौरान राकेश ने लोगों से आरोपियों को पकडऩे के लिए आवाज लगाई और एक फॉच्र्यूनर गाड़ी चालक से मोटरसाइकिल पर भाग रहे कैदी दीपक व उसके साथी को टक्कर मारने को भी कहा लेकिन लेकिन किसी ने मदद नहीं की। 

 

दूसरा कैदी भी था भागने की फिराक में, दबोचा :
पुलिस मुलाजिमों और अस्पताल सिक्योरिटी ने अस्पताल के बाहर तक पीछा किया और गेट के पास पुलिस मुलाजिम राकेश व सिक्योरिटी गार्ड प्रदीप की उनके साथ हाथापाई भी हुई लेकिन एक फायर करने के बाद आरोपी मोटरसाइकिल पर बैठकर फरार हो गए। सूचना मिलते ही डी.सी.पी. अशोक कुमार समेत सी.आई.ए. की टीम व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। 

 

पुलिस ने फरार कैदी दीपक कुमार और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। तीनों पुलिस मुलाजिमों सुखदेव सिंह, राकेश कुमार और रोशन लाल को अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस अफरा-तफरी में दूसरा कैदी मोहित भी भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस मुलाजिमों ने उसे दबोच लिया और उसे थाने ले गए।

 

अंबाला, हिसार, पंचकूला और भिवानी में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है गिरोह :
पुलिस हिरासत से भागा विचाराधीन कैदी दीपक कुमार उर्फ टीनू मूल रूप से हरियाणा के जिला भिवानी का रहने वाला है। पिंजौर थाने में दीपक व उसके साथियों को खिलाफ लूट का मामला भी दर्ज है। 13 फरवरी को पंचकूला सी.आई.ए. की टीम ने अंतरराज्यीय लुटेरा गिरोह के चार सदस्यों को सैक्टर 23-24 टी-प्वाइंट के पास से गिरफ्तार किया था। 

 

इनकी पहचान भिवानी के जैन चौक तेलीवाड़ा वासी दीपक कुमार उर्फ टीनू, भिवानी के गांव बड़दू निवासी जोगिंदर सिंह उर्फ जोगा, जिला हिसार के गांव मुगलपुरा निवासी राजेंद्र, हिसार निवासी शुभम के तौर पर हुई थी। उनके कब्जे से चोरी की एक कार, तीन लाख रुपए की बाइक, एक देसी पिस्टल, जिंदा कारतूस, लोहे की रॉड बरामद हुई थी।

 

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया था कि उन्होंने डिजायर कार डेराबस्सी से गन प्वाइंट पर लूटी थी और बाइक कालका से लूटी थी। पिंजौर में भी गन प्वाइंट पर कार लूटी थी। दीपक उर्फ टीनू के गिरोह ने अंबाला, हिसार, पंचकूला और भिवानी में कई वारदातों को अंजाम दिया है।

Advertising