प्रिंसीपल ने स्कूल के कर्मचारी से धुलवाई पर्सनल कार

Friday, Oct 11, 2019 - 10:12 AM (IST)

चंडीगढ़(वैभव) : स्कूलों में प्रिंसीपल की मनमानी का एक और किस्सा सामने आया है जहां गवर्नमैंट गर्ल्स मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल-18 की प्रिंसीपल राज बाला अपने स्कूल के कर्मचारी से अपनी पर्सनल कार धुलवाती है। राज बाला यहां डैपुटेशन पर आई हैं। 

स्कूल प्रिंसीपल राज बाला का यह मनमानी का दौर इस कदर चल रहा है कि कोई भी उन्हें कुछ कहने से कतराता है या यूं कहें कि जान-बूझकर प्रिंसीपल पर कार्रवाई नहीं होती। हालांकि राज बाला के स्कूल प्रिंसीपल ज्वाइन करने के बाद से ही स्कूल का रिजल्ट बेहतर तो हुआ। सूत्रों के अनुसार राज बाला पहले भी कई बार कर्मचारियों से कार धुलवा चुकी है। 

ग्रुप-डी कर्मचारी से धुलवाई कार :
राज बाला ने जिस युवक से अपनी कार धुलवाई है उसको स्कूल के गार्डन का ख्याल रखने के लिए नियुक्त किया था लेकिन प्रिंसीपल राज बाला उससे पर्सनल काम भी करवा रही हैं। 

नियमों के अनुसार कोई भी स्कूल टीचर या फिर प्रिंसीपल स्कूल में काम करने वाले किसी भी कर्मचारी से कोई भी पर्सनल काम नहीं करवा सकते। अगर ऐसा कोई करता है तो कार्रवाई का प्रवाधान है लेकिन प्रिंसीपल राज बाला पर कोई कार्रवाई तो दूर, कारण बताओ नोटिस तक जारी नहीं किया। 

शिक्षा विभाग के अधिकारियों की करीबी :
सूत्रों के अनुसार राज बाला शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बहुत खास है। आज तो डैपुटेशन पर आई प्रिंसीपल राज बाला स्कूल कर्मचारियों से अपनी कार धुला रही है। अगर इन कर्मचारियों को स्कूल का काम करने के लिए रखा गया तो फिर पर्सनल काम करवाने पर ऐसे प्रिंसीपल और टीचर पर कार्रवाई क्यों नहीं होती।
 

Priyanka rana

Advertising