‘सिप्पी मर्डर केस में 4 साल 10 माह बाद सी.बी.आई. ने फाइल की अनट्रेस रिपोर्ट’

Monday, Dec 14, 2020 - 11:40 PM (IST)

चंडीगढ़, (संदीप): नैशनल शूटर सुखमनप्रीत सिंह उर्फ सिप्पी सिद्धू हत्या मामले में सी.बी.आई. ने अदालत में अब अनट्रेस रिपोर्ट फाइल की है। पिछले करीब 4 साल 10 माह से सी.बी.आई. इस बहुचॢचत केस की जांच कर रही है। सी.बी.आई. ने रिपोर्ट में एक युवती को केस में प्राइम सस्पैक्ट लिखा है। रिपोर्ट में युवती के खिलाफ कोई सबूत नहीं पेश किया है। सिप्पी के परिजनों की अपील पर सी.बी.आई. को केस ट्रांसफर किया गया था। अब करीब 4 साल 10 माह बाद सी.बी.आई. ने केस में अनट्रेस रिपोर्ट फाइल की है। अदालत रिपोर्ट पर अगली तारीख पर सुनवाई करेगी।

 


पार्क में लहूलुहान मिला था
20 सितम्बर, 2015 की रात को सैक्टर-27 स्थित पार्क में एक व्यक्ति के लहुलूहान पाए जाने की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई थी। सूचना पाकर उस व्यक्ति को पुलिस ने तुरंत अस्पताल पहुचाया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत बताया था। पुलिस जांच के दौरान मृतक की पहचान मोहाली निवासी नैशनल शूटर सिप्पी सिद्धू के तौर पर हुई थी। उसे 4 गोलियां मारी गई थी। केस की जांच सैक्टर-26 थाना पुलिस द्वारा शुरू की गई थी लेकिन केस की गंभीरता को देखते हुए केस की जांच के लिए पुलिस आलाधिकारियों के आदेशों पर एस.आई.टी. (स्पैशल इंवेस्टीगेशन टीम) का गठन किया गया था। कई महीनों की जांच के बाद भी पुलिस को इस केस में कोई सफलता नहीं मिली थी। इसके बाद केस सी.बी.आई. को ट्रांसफर कर दिया गया था।


4 साल से सी.बी.आई. कर रही है केस की जांच :
22 जनवरी, 2016 को यू.टी. पुलिस ने जिला अदालत में बताया था कि सिप्पी हत्या मामला सी.बी.आई. को ट्रांसफर कर दिया गया है। सी.बी.आई. ने 13 अप्रैल, 2016 को अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की थी। सिप्पी के परिवार वालों ने हाईकोर्ट की एक जज की बेटी पर आरोप लगाए थे। हालांकि उसके बाद जज का ट्रांसफर कर दिया गया था। उससे पूछताछ के लिए सी.बी.आई. ने दिल्ली हैडक्वार्टर से इजाजत मांगी थी लेकिन बावजूद इसके सी.बी.आई. को भी इस केस को सुलझाने में कोई खास सफलता नहीं मिली है।

AJIT DHANKHAR

Advertising