बच्चों के कल्याण के लिए नई योजनाओं और कार्यों की बनाई जाएगी रूपरेखा

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 10:45 PM (IST)

चंडीगढ़, (अर्चना सेठी): हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के सभी जिला सीनियर बाल कल्याण अधिकारियों और जिला बाल कल्याण अधिकारियों की प्रदेश स्तरीय मीटिंग मानद महासचिव रंजीता मेहता की अध्यक्षता में हरियाणा निवास में संपन्न हुई।

 


मानद महासचिव रंजीता मेहता ने सभी अधिकारियों के प्रदेश के सभी जिलों में चलाए जा रहे बाल कल्याण के कार्यों, योजनाओं और गतिविधियों की समीक्षा की। सभी अधिकारियों ने अपना रिकॉर्ड प्रस्तुत किया। मानद महासचिव रंजीता मेहता ने सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी बाल कल्याण की योजनाओं और कार्यों को सिर्फ कागजों में नहीं बल्कि जमीनी स्तर पर अमलीजामा पहनाने का कार्य करें। सभी कार्य सरकार की ईमानदारी और पारदॢशता की नीति के तहत होने चाहिए। उन्होंने कहा की कोई भी अधिकारी बाल कल्याण के कार्यों में कोताही न बरतें। सभी अधिकारी बाल कल्याण के कार्यों को बढ़ाने के लिए नई योजनाएं तैयार करें।

 

बाल कल्याण कि योजनाओं और कार्यों पर विस्तृत विचार विमर्श के बाद उन्हें प्रदेश भर में लागू करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बाल कल्याण की मुख्य प्राथमिकता को दोहराते हुए कहा कि परिषद 50 वर्षों का बाल कल्याण का सफर पूरा कर चुकी है। वर्तमान और भविष्य में भी परिषद बच्चों के कल्याण के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करती रहेगी। इस अवसर पर प्रदेशभर के सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News