प्रेग्नेंट महिला कर्मचारियों को आफिस आने की नहीं जरूरत

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 10:18 AM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा) :  चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने आदेश जारी किए हैं कि बोर्ड की प्रेग्नेंट महिला कर्मचारियों को आफिस आने की जरूरत नहीं है। वह अब घर से ही काम कर सकती है। शहर में कोरोना वायरस के फैलने के चलते एहतिहात के तौर पर ये फैसला लिया गया है। इस संबन्ध में बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर यशपाल गर्ग की तरफ से आदेश जारी किए किए गए हैं। वहीं बाकी स्टाफ को छुट्टी वाले दिन भी आफिस आना पड़ेगा, क्योंकि बोर्ड को माइग्रेंट लेबर को घर पहुंचाने के लिए कोआर्डिनेशन की जिम्मेदारी मिली हुई है।

 

बोर्ड ने अपने आदेशों में कहा कि प्रेग्नेंट महिला कर्मचारी अपने घर से ही काम कर सकती हैं, उन्हें ऑफिस आने की जरूरत नहीं है। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए ऐसी महिला कर्मचारियों को अपने इंचार्ज के समक्ष उचित मेडिकल डाक्यूमेंट्स के साथ अपनी रिक्वेस्ट सबमिट करनी पड़ेगी। रिक्वेस्ट सबमिट करने के बाद उन्हें किसी भी प्रकार की अप्रूवल की जरूरत नहीं होगी, वह तुरंत घर से काम शुरू कर सकेंगी। बता दें कि शहर में कोरोना के बढ़ते केसों के चलते प्रशासन किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता है। यही कारण है कि इस संबंध में हुई मीटिंग में प्रेग्नेंट महिला कर्मचारियों को ऑफिस आने से छूट देने का फैसला लिया गया था।

 

वही दूसरे आदेशों में बोर्ड ने कहा कि शहर में लॉक डाउन के चलते माइग्रेंट वर्कर्स, टूरिस्ट व छात्र फंसे हुए हैं तो चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिए इन लोगों को अपने मूल राज्य पहुंचाने के लिए कोआर्डिनेशन करने की जिम्मेदारी मिली हुई है। लोगों को वापस भेजने में काफी प्रक्रिया शामिल है, जिसमें इन्हें कांटेक्ट करना, फूड की व्यवस्था करना व ट्रांसपोर्टेशन आदि शामिल है। 

 

इस काम को पूरा करने के लिए सीएचबी सुबह 9 से लेकर 5 तक सभी डेज खुला रहेगा, जिसमें शनिवार और रविवार भी शामिल है, जब तक कि यह शहर में फंसे इन लोगों को घर भेजने का काम पूरा नहीं किया जाता।  इसलिए सभी कर्मचारियों को आफिस आने के निर्देश दिए हैं और इमरजेंसी में भी सेक्रटरी व चीफ इंजीनियर लेवल के नीचे तक के कर्मचारियों को एब्सेंस व लीव की परमिशन नहीं मिलेगी। सभी कर्मचारियों को आदेशों की पालना करने के साथ ही वर्क प्लेस पर सोशल डिस्टेंस भी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News