पंजाब केसरी में खबर प्रकाशित होने के बाद पावरकॉम ने लिया एक्शन

2021-02-23T21:42:23.337

नयागांव (मुनीष जोशी) : पटियाला की राव नदी के साथ ही काटी गई अवैध कॉलोनी के मामले में पावरकॉम और नगर काऊंसिल एक् शन में आ गए हैं। मंगलवार को खबर छपने के बाद ही पावरकॉम ने कॉलोनी की बिजली काट दी। वहीं नगर काऊंसिल की टीम ने कॉलोनी में जाकर काम रुकवाया। नगर काऊंसिल के ई.ओ. जगजीत सिंह शाही के आदेशों पर टीम ने वहां चल रहा निर्माण कार्य रोक दिया है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर दोबारा काम चलाया तो निर्माण को गिरा दिया जाएगा। ई.ओ. ने इस संबंध में पुलिस व एस.डी.एम. हिमाशु जैन को पत्र लिखकर भी सूचित कर दिया है।

 


एस.डी.ओ. संदीप कुमार ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेशों पर पटियाला की राव नदी के पास अवैध कॉलोनी की बिजली की सप्लाई बंद कर दी गई है। संबंधित व्यक्ति को दस्तावेज पेश करने को कहा गया है।

जमीन लेने से पहले नगर काऊंसिल में करें इंक्वायरी 
नगर काऊंसिल के ई.ओ. जगजीत सिंह शाही ने लोगों से अपील की है कि अगर नगर में कोई कॉलोनी काटी जाती है और वहां कोई जमीन लेने का इच्छुक हो तो इस संबंध में नगर काऊंसिल दफ्तर आकर पहले कॉलोनी की जमीन के बारे में जानकारी जरूर लें। उसके बाद ही प्लॉट या मकान के संबंध में फैसला लें।

चंडीगढ़ के नजदीक होने का लालच दे फंसा रहे
पटियाला की राव नदी के साथ ही जो अवैध कॉलोनी काटी गई है, वहां लोगों को चंडीगढ़, पी.जी.आई., यूनिवर्सिटी, सुखना लेक व रॉक गार्डन नजदीक होने का लालच दिया जा रहा है। भू माफिया की ओर से लोगों को बताया जाता है कि यहां जमीन खरीदने का फायदा यह भी है कि नयागांव के जाम से उन्हें नहीं जूझना पड़ेगा। माफिया ने नदी के बीच में से ही इस अवैध कॉलोनी के लिए रास्ता भी निकाल दिया है। यहां 3 से 4 लाख रुपए प्रति मरला के हिसाब से प्लॉट बेचे जा रहे हैं। 


नदी के एरिया में लगा दिए मिट्टी के ढेर
लैंड माफिया ने पटियाला की राव नदी के आस-पास भी मिट्टी के बड़े-बड़े ढेर लगा रखे हैं। ऐसे में नदी के पानी की निकासी भी बंद हो सकती है। बारिश के दौरान नदी उफान पर होती है, वहीं इस कारण आने वाले समय में नयागांव के लोगों को भी खतरा हो सकता है। यही नहीं नदी एरिया से छेडछाड़ भी हो रही है। इतना कुछ होने के बावजूद संबंधित विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।


News Editor

ashwani

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News