इस पुलिस वाले ने लाखों की ठगी करने के बाद मनाली में खरीदा था होटल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2015 - 02:11 AM (IST)

 मोहाली (राणा) : शहर के एस.पी. हैडक्र्वाटर हरपाल सिंह संधू के जाली हस्ताक्षर और मोहर लगाने व अन्य पुलिसवालों से पैसे ठगने के मामले में फरार चल रहे आरोपी हैडकांस्टेबल गुरविंद्र सिंह को पुलिस ने रविवार को काबू किया था। पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफ.आई.आर. के मुताबिक आरोपी ने पहले एस.पी. के कार्यलय में काम करने वाले रविंद्र को अपने झांसे में लिया और फिर आरोपी ने रविंद्र को लोन दिलवाने के चलते उसकी सैलरी स्लिपर पर खुद ही एस.पी. हरपाल सिंह संधू के जाली हस्ताक्षर किए और उनकी मोहर भी लगा ली। लेकिन जिसके बाद जब लोन लेने के लिए साइन की गई सैलरी स्लिप लोन के पूरे दस्तावेजो के साथ बैंक में जमा की गई तो बैंक मैनेजर को शक हुआ। इसके बाद उसने जांच की तो पाया कि एस.पी. के जो साइन किए गए हैं वह जाली हैं। 

मनाली में खरीदा होटल 

सूत्रों के मुताबिक आरोपी गुरविंद्र ने जो पुलिस मुलाजिमों से लाखों की ठगी की थी उसने उन पैसों से मनाली में एक होटल भी खरीद रखा था। और एफ.आई.आर. दर्ज होने के बाद से ही आरोपी डिपार्टमैंट में बिना बताए लापता हो गया। जब पुलिस ने आरोपी के रिश्तेदारों व दोस्तों सभी के मोबाइल सर्विलांस पर लगाए तब जाकर आरोपी की लोकेशन मनाली की मिली। इसके बाद आरोपी को दबोचने के लिए पुलिस टीमें बनाई गईं व मनाली के लिए रवाना कीं। लेकिन आरोपी की कुछ पता नही चला। शायद उसे पुलिस के आने की सूचना पहले ही मिल चुकी थी। वही पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपी मोहाली में आया है जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया। 

आरोपी के खिलाफ फेज-1 थाना पुलिस ने धारा 420, 465, 467,468 और 471 के तहत केस दर्ज कर उसे सोमवार को जिला अदालत में पेश किया जहां से उसे 1 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। आरोपी का पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद उसे फिर अदालत में पेश किया गया जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News