जब्त वाहन 4 दिन बाद रिलीज करेगी पुलिस

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 09:57 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : कफ्र्यू के दौरान अगर आपके वाहन को ट्रैफिक और थाना पुलिस जब्त कर लेती है, तो उसे रिलीज करवाने के लिए चार दिन का इंतजार करना होगा। 

ट्रैफिक पुलिस कोरोना को रोकने के लिए सोशल डिस्टैंस बनाने के लिए कदम उठा रही है, ताकि ट्रैफिक पुलिस लाइन सैक्टर-29 में चालान निकलवाने वालों की भीड़ जमा न हो सके। विदित रहे कि ट्रैफिक पुलिस लाइन सैक्टर-29, चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क और सैक्टर-26 पुलिस लाइन वाहनों से खचाखच भर चुके हैं।

700 वाहन रोज हो रहे जब्त : 
ट्रैफिक पुलिस हर रोज 300 से 350 और थाना पुलिस 300 से 400 वाहन जब्त कर रही है। पुलिस विभाग के अफसरों ने ट्रैफिक और थाना पुलिस को ज्यादा से ज्यादा वाहन जब्त करने के आदेश दे रखे हैं। 

पुलिस सूत्रों की मानें तो किसी ने चंडीगढ़ पुलिस के खिलाफ कफ्र्यू में ढील बरतने के आरोप जड़ दिए थे। कहा गया था कि चंडीगढ़ में लोग कफ्र्यू के दौरान वाहनों में घूम रहे हैं और चंडीगढ़ पुलिस सख्ती नहीं बरत रही है।

चालान पर लिखी डेट वाले दिन ही जाएं :
ट्रैफिक और थाना पुलिस जब किसी वाहन चालक का चालान करती है, तो चालानिंग अफसर चालान के भुगतान की तारीख डाल रहे हैं। वाहन चालक उसी तारीख या फिर उसके बाद ही ट्रैफिक पुलिस में जाकर चालान का भुगतान करें। यह आदेश ट्रैफिक पुलिस के एस.एस.पी. ने जारी कर रखा है।

6000 हजार से ज्यादा वाहन हो चुके जब्त :
चंडीगढ़ पुलिस 20 दिन में करीब 6000 वाहन जब्त कर चुकी है। पुलिस जब्त वाहनों को रिलीज करने से पहले चाबियों को भी सैनीटाइज कर रही है। इस समय ट्रैफिक पुलिस लाइन सैक्टर-29, चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क और सैक्टर-26 पुलिस लाइन में वाहनों को सैनीटाइज किया जा चुका है। चंडीगढ़ पुलिस मामले में कतई लापरवाही नहीं बरत रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News