कपड़ा ठूंस बैड बॉक्स में बंद कर हत्या करने का मामला : पुलिस पता लगाएगी मौत का कारण

Wednesday, Jan 29, 2020 - 11:09 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : अपने अढ़ाई साल के बेटे के मुंह में कपड़ा ठूंस कर उसे बैड बाक्स में बंद कर हत्या करने के मामले में पुलिस अब छह महीने की बच्ची की मौत का कारण पता लगाएगी। इसके लिए पुलिस सैक्टर-25 स्थित श्मशानघाट में दफनाई गई बच्ची के शव को बाहर निकालेेगी। पुलिस डाक्टरों के बोर्ड से उसका पोस्टमार्टम करवा कर मौत का कारण पता करेगी। इसके लिए चंडीगढ़ पुलिस ने एस.डी.एम. साऊथ को एक एप्लीकेशन दी है। 

इसमें कहा गया है कि पीड़ित शख्स दशरथ की बेटी कोमल की दिसम्बर महीने में संदिग्ध हालत में मौत हुई थी। दशरथ ने कोमल की हत्या का शक भी अपनी पत्नी रूपा पर जाहिर किया है। पुलिस बुधवार को मजिस्ट्रैट की निगरानी में कोमल के शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम करवाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस मामले में अगली कार्रवाई करेगी। 

आरोपी महिला भेजी दो दिन के रिमांड पर :
वहीं, बेटे की हत्या मामले में पकड़ी गई आरोपी मां रूपा को बुडै़ल चौकी पुलिस ने मंगलवार को जिला अदालत में पेश किया। पुलिस ने रिमांड लेने के लिए अदालत में दलील दी कि आरोपी रूपा से अढ़ाई साल के बेटे दिव्यांशु की हत्या के बारे में पूछताछ करनी है। 

इसके अलावा दिसम्बर, 2019 में भी बच्ची कोमल की संदिग्ध हालात में मौत होने के बारे में भी रूपा से सवाल-जवाब करनेे हैं। दशरथ ने कहा कि रूपा ने उसे बताया था कि दूध पीने के बाद बच्ची उठी नहीं थी। अदालत ने आरोपी महिला को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 

शादी से नाखुश थी रूपा :
शादी से नाखुश बुडै़ल निवासी रूपा अपने अढ़ाई साल के मासूम बेटे दिव्यांशु के मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसे बैड के बॉक्स में बंद कर घर से फरार हो गई थी। अगले दिन पति दशरथ ने जब कंबल निकाले के लिए बैड खोला तो अंदर बेटे दिव्यांशु पड़ा मिला। 

दशरथ ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे को जी.एम.सी.एच. 32 लेकर गई, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित किया था। सैक्टर-34 थाना पुलिस ने दशरथ की शिकायत पर पत्नी रूपा पर हत्या का मामला दर्ज कर उसे सोमवार को बुडै़ल से गिरफ्तार किया था। 

पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी देती थी :
दशरथ ने बताया कि उसके बेटे दिव्यांशु की हत्या रूपा ने पूरी योजना के तहत की है। उसकी छह महीने की बेटी की हत्या भी रूपा ने ही की थी। रूपा उसके साथ शादी से नाखुश थी और वह अक्सर पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी देती रहती थी। 

Priyanka rana

Advertising