पुलिस ने ठेके किए सील, फिर भी सकेतड़ी की लिकर शॉप में हुई चोरी

Wednesday, Apr 15, 2020 - 12:25 PM (IST)

पंचकूला (चंदन): देश में तेजी से फैलते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने देशभर में 21 दिनों का लॉकडाऊन किया है। लॉकडाऊन के बाद पंचकूला में शराब के ठेके बंद कर दिए थे। ठेके बंद होने के बाद से ठेकों पर अवैध रूप से शराब बेचने की सूचना आ रही थी। डी.सी.पी. मोहित हांडा ने सभी एस.एच.ओ. को निर्देश दिये थे कि अपने क्षेत्र में शराब के ठेकों पर निगरानी रखें। 

 

कुछ एस.एच.ओ. ने अपने क्षेत्र में ठेकों को ही सील कर दिया और ठेकों के बाहर बाकायदा नोटिस लगा दिया। सोमवार को सैक्टर-14 थाने के अंतर्गत क्षेत्र में स्थित शराब के ठेके के शटर पर तो पुलिस ने एक नोटिस भी चिपका कर ठेके को सील कर दिया। इस नोटिस पर लिखा है कि कोरोना वायरस के संबंध में सरकार के आदेशानुसार शराब के ठेके/अहाते आगामी आदेशों तक सील किए हैं।

 

शराब की बिक्री होने की सूचना मिली थी
 यदि भविष्य में सरकार द्वारा ठेके/अहाते खोलने को आदेश जारी किए जाते हैं तो प्रबंधक थाना की अनुमति के बिना नहीं खोलेंगे। ऐसा न करने पर आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हैरानी की बात है कि सरकार ने अब तक शराब के ठेके/अहाते सील करने के कोई आदेश ही जारी नहीं किए हैं लेकिन थाना पुलिस ने ठेके के शटर पर नोटिस चिपका कर एस.एच.ओ. के साइन सहित थाने की मोहर भी लगाई गई है। 

 

जब इस बारे में डी.सी.पी. मोहित हांडा से बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें ऐसे किसी आदेश की जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि शराब के ठेकों पर अवैध तरीके से शराब की बिक्री होने की सूचना मिली थी। इस पर सभी थाना एस.एच.ओ. को अपने स्तर पर सतर्कता से ड्यूटी रखने करने सहित निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

 

ताला तोड़कर चुराई शराब 
सकेतड़ी स्थित शराब के ठेेके  के सुपरवाइजर मनी ने बताया कि दिन में पुलिस ने शराब का ठेका दिन में सील किया था। देर शाम चोरों ने ताला तोड़ कर शराब की पेटियां चोरी कर फरार हो गए। सूचना पाकर मनी मौके पर पहुंचे और देखा कि साइड से शटर टूटा हुआ है और अंदर से शराब चोरी थी। 

 

वहीं जब इस बारे मेंं चौकी इंचार्ज प्रदीप से बात की तो बताया कि मौके पर गए थे। शिकायत देने को कहा लेकिन अभी तक  कोई शिकायत नहीं दी है। शिकायत मिलने के बाद जो भी कार्रवाई होगी की जाएगी।

pooja verma

Advertising