मोबाइल व फेसबुक से किडनैपरों तक पहुंची पुलिस, दो गिरफ्तार

Tuesday, Oct 16, 2018 - 11:42 AM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): जीरकपुर के टैक्सी चालक गुरविंद्र और उसके भाई मनदीप को किडनैप कर 10 लाख की फिरौती मांगने के केस में आई.टी. पार्क थाना पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान हिसार निवासी पवन और संदीप के तौर पर हुई है, जबकि पुलिस को अभी इस केस में 2 आरोपियों मुकेश और संदीप की तलाश है। 

 

पुलिस ने केस की जांच के तहत पहले पवन को गिरफ्तार किया और बाद में रिमांड के दौरान उसकी निशानदेही पर उसके अन्य साथी संदीप को गिरफ्तार किया है। आरोपी संदीप को सोमवार को जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। रिमांड के दौरान पुलिस संदीप से वारदात और इसमें शामिल अन्य 2 आरोपियों मुकेश और संदीप को लेकर उससे पूछताछ करेगी।

 

दूसरे की आई.डी. पर लिया था नंबर
किडनैपिंग के बाद आरोपियों ने फिरौती की रकम मांगने के लिए टैक्सी चालक गुरविंद्र के मोबाइल का इस्तेमाल किया था, जिससे कि पुलिस को उनका सुराग तक न लगा सके, लेकिन जांच के दौरान आई.टी. पार्क थाना प्रभारी राजीव कुमार के हाथ एक मोबाइल नंबर लगा। यह मोबाइल नंबर आरोपी उस समय गुरविंद्र को देकर गए थे जब उन्होंने उसकी टैक्सी बुक करवाई थी। 

 

पुलिस जांच के दौरान वह मोबाइल नंबर हिसार के रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड पाया गया। जांच में पता लगा कि किसी ने यह मोबाइल नंबर गलत तरीके से किसी की आई.डी. पर ले रखा है। इस मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकालने के बाद पुलिस को जो नंबर मिले उन्हीं नंबरों के आधार पर आरोपियों और उनके फेसबुक फ्रैंड्स की आई.डी. निकाली गई अड्डौर उन फेसबुक आई.डीज से फोटो निकालकर पुलिस ने जब पीड़ित को दिखाई तो इनमें से चारों आरोपियों की पीड़ित ने पहचान ली। इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों की पहचान कर उनमें से 2 की गिरफ्तारी कर ली है। 

 

पहले टैक्सी हायर की फिर किया किडनैप
14 सितम्बर को आई.टी. पार्क से मनदीप की टैक्सी चारों आरोपियों ने राजस्थान में बागड़ जाने के लिए हायर की थी। 15 सितम्बर को सुबह 4 बजे मनदीप अपने भाई गुरविंद्र सिंह के साथ बोलेरो गाड़ी लेकर मनीमाजरा से बागड़ निकले और 16 सितम्बर की सुबह 7.30 बजे गुरविंद्र के पिता कश्मीरा सिंह को कॉल आई कि उनके बेटे और भतीजे को किडनैप कर लिया गया है और किडनैपर ने कश्मीरा से बागड़ में 10 लाख रुपए की फिरौती की मांग की।


 

pooja verma

Advertising