ड्यूटी पर फोन सुनने वालों पर नहीं, वीडियो बनाने वाले बच्चे को ढूंढ रही पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2017 - 07:44 AM (IST)

चंडीगढ़ (रोहिला): सैक्टर-37बी स्थित गवर्नमैंट मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल की गत बुधवार एक विडियो वायरल हुई थी, जिसमें दिख रहा था कि स्कूल के फिजिक्स सब्जैक्ट के टीचर द्वारा लैबोरेटरी में प्रैक्टिकल लिया जा रहा है। विडियो में दिख रहा है कि प्रैक्टिकल लेने वाला टीचर मोबाइल पर ही बिजी है और प्रैक्टिकल की तरफ उसका जरा भी ध्यान नहीं। विडियो में दिख रहा है कि शिक्षक मोबाइल में बिजी है और छात्र नकल करने में। जानकारी के मुताबिक विडियों में जो शिक्षक दिख रहा है वह जी.एम.एस.एस.एस.-37बी के स्कूल में ही फिजिक्स सब्जैक्ट का लैक्चरर है और उसका नाम मोहिंद्र सिंह है। वहीं इस विडियो के वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग के नियमों का उल्लंघन करने वाले शिक्षक पर कार्रवाई करने की बजाय यह जांच की जा रही है कि आखिर यह विडियो किसने बनाई है। शिक्षा विभाग ने पिछले दिनों क्लास में मोबाइल के प्रयोग पर बैन करने को लेकर सर्कुलर भी जारी किया था, जिसमें के साथ-साथ शिक्षकों का भी क्लास में मोबाइल पर बात करने पर रोक लगाई गई थी। 


 

स्कूल में कार्यरत लैक्चरर को किया जा रहा परेशान
इसी स्कूल में कार्यरत इंगिलश की लैक्चरर रिपजोत ने कहा कि जानबूझ कर मोहिंद्र सिंह यह इल्जाम उन पर लगा रहे हैं कि यह विडियो उन्होंने बनाया है, क्योंकि वह काफी समय से मुझे परेशान कर रहा है। इसे लेकर मैंने पुलिस को भी शिकायत दी थी। साथ ही शिक्षा विभाग को भी लिखकर दिया था। रिपजोत का कहना है कि वो सिंगल मदर हैं और अकेले ही अपनी बच्ची की जिम्मेदारी उठा रही हैं जो स्पैशल बच्ची है। हालांकि मोहिंद्र सिंह सब जानते हुए भी बेटी को लेकर अभद्र टिप्पण्यिां करते हैं और उनका मेरे साथ भी बर्ताव सही नहीं। 

 

इंगलिश लैक्चरर से मांगा जा रहा जवाब 
रिपजोत ने बताया कि वायरल विडियों में मेरी आवाज आने के चलते मोहिंद्र ने विडियो बनाने का इलजाम उन पर लगा दिया, जबकि विडियो मैंने बनाई होती तो मैं ऐसा कोई सुबूत नहीं छोड़ती जिससे मेरी पहचान हो। मोहिंद्र सिंह अब स्कूल के छात्रों को भी मेरे खिलाफ शिकायत देने को उकसा रहा है। रिपजोत ने बताया कि वह मोहिंद्र की क्लास में रिजल्ट लेने के गई थी। जब मैंने मोहिंद्र सिंह से रिपोर्ट मांगी तो उन्होंने काफी अभ्रदता से बात की। रिपजोत ने बताया कि मुझे स्टाफ से जानकारी मिली है कि मोहिंद्र सिंह छात्रों को इस बात के लिए उकसा रहा है कि विडियो बनाने में रिपजोत का ही हैथ है। साथ ही छात्रों से यह भी कहा कि उनके प्रैक्टिकल के माक्र्स उसके ही हाथ में हैं। वहीं जब इस मामले में मोहिंद्र सिंह से सम्पर्क किया गया तो उन्होने इस मामले में कुछ भी बोलने से साफ मना कर दिया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News