लॉरैंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य बताकर 20 लाख की फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 08:39 PM (IST)

मोहाली,(संदीप): जीरकपुर थाना पुलिस ने लॉरैंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य बताकर 20 लाख की फिरौती मांगने के आरोप में डेराबस्सी के रहने वाले करण कुमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस जांच में सामने है कि किसी काम के सिलसिले में 4 माह पहले आरोपी की व्यापारी से मुलाकात हुई थी। इस दौरान ही उसका मोबाइल नंबर लिया था।

 

 

 

एस.एस.पी. डॉ. संदीप गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 जनवरी को बलटाना निवासी व्यापारी महेश ने थाना पुलिस को शिकायत दी थी। उसने आरोप लगाए थे कि धमकी भरी कॉल आई है और कॉलर ने खुद को लॉरैंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य बताते हुए 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी है। रकम ना चुकाने पर जान से मारने की धमकी दी है।

 

 

इसके बाद सब डिवीजन जीरकपुर के डी.एस.पी. विक्रम सिंह बराड़ और थाना प्रभारी दीपेंद्र सिंह की अगुवाई में टीम बनाई गई थी। टीम ने वारदात को लेकर टैक्नीकल और अन्य सूचनाएं जुटाते हुए आरोपी करण कुमार को गिरफ्तार किया। पुलिस जांच में सामने आया कि करण 4 माह पहले किसी काम के सिलसिले में व्यापारी महेश से मिला था। इस दौरान उसने व्यापारी का मोबाइल नंबर ले लिया था। इसके बाद अचानक उसके दिमाग में फिरौती मांग कर अधिक पैसे कमाने का विचार आया। इसके चलते ही खुद को लॉरैंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य बताते हुए महेश कुमार को कॉल कर 20 लाख फिरौती की मांग कर डाली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News