थाने में रात भर पुलिस ने की मारपीट

Saturday, Mar 20, 2021 - 12:32 AM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): 6 साल की मासूम बच्ची से रेप के बाद हत्या करने के मामले के सामने आने के बाद गुस्साए लोगों ने आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट के समीप रोष प्रदर्शन किया था।

 

इस विरोध प्रदर्शन को लेकर पुुलिस ने कई लोगों के खिलाफ दर्ज कर 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया था। इन तीनों युवकों को सैशंस कोर्ट से वीरवार को जमानत मिल गई। इन युवकों ने जमानत पर छूटने के बाद अपनी बात सामने रखी है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने राजनीतिक दबाव में आकर उन्हें गिरफ्तार किया और रातभर थाने में बुरी तरह टॉर्चर किया। तीनों युवकों अमनदीप, वैभव और गोपाल ने आरोप लगाया कि थाने में पुलिस ने राजनीतिक दबाव में उनसे जमकर मारपीट की थी।

 

 पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन (ललकार) के अमनदीप सिंह ने बताया कि वह एक स्टूडैंट होने के नाते अपना फर्ज समझते हुए 6 मार्च को हल्लोमाजरा में हो रहे प्रदर्शन में शामिल हुए थे। उन्होंने पुलिस के साथ किसी तरह की मारपीट नहीं की थी।

वे तो शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। वैभव के अनुसार वह समाजसेवक होने के नाते से लोगों के लिए आवाज उठाते हैं। इसलिए पुलिस ने उनकी आवाज दबाने के लिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इन युवकों के वकील रविंदर सिंह बस्सी ने कहा कि अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करने वालों को गिरफ्तार करना आज आम बात हो गई है। हमें पुलिस की इस कार्रवाई से कमजोर नहीं होना है हम आगे भी लोगों की भलाई के लिए काम करते रहेंगेे।

ashwani

Advertising