पुलिस ने चोरी के 12 मामलों को सुलझाते हुए 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2017 - 12:52 AM (IST)

चंडीगढ़, (संदीप): सैक्टर-31 थाना पुलिस ने थाने क्षेत्र में हुए वाहन चोरी और मोबाइल चोरी के 12 मामलों को सुलझाते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं दो नाबालिगों को भी काबू किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी किए गए कुल 4 दोपहिया वाहन और 24 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

मामलों के बारे में जानकारी देते हुए एस.एस.पी. विजय निलांबरी जगदाले ने बताया कि सैक्टर-31 थाना पुलिस ने विभिन्न मामलों को सुलझाने में यह कामयाब प्राप्त की है। पहले मामले के तहत पुलिस ने वीरवार रात करीब 10 बजे हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट पर नाका लगाया हुआ था इस दौरान पुलिस टीम ने एक मोटरसाइकिल सवार युवक को रोक कर उससे मोटरसाइकिल के दस्तावेज दिखाने को कहा तो वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया।

इस पर शक के तौर पर जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि युवक ने इस मोटरसाइकिल पर फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर लगा रखा है और यह मोटरसाइकिल उसने चोरी की हुई है। पुलिस जांच के दौरान युवक की पहचान हल्लोमाजरा के रहने वाले कृष्ण के तौर पर हुई। जिससे गहनता से पूछताछ के दौरान पुलिस ने उसकी निशानदेही पर उसके द्वारा चोरी किया गया एक एक्टिवा, 2 मोटरसाइकिल और 5 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

पुलिस ने कृष्ण के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरतार कर लिया। दूसरे मामले के तहत पुलिस ने 26 अगस्त को रामदरबार की रहने वाली शालिनी द्वारा उसका एक्टिवा चोरी किए जाने के मामले में दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने हल्लोमाजरा के रहने वाले दलीप को गिरतार कर उसके पास से चोरी की गई एक्टिवा और अन्य 5 मोबाइल फोन रिकवर किए हैं। वहीं अन्य दो मामलों में पुलिस ने दो नाबालिगों को काबू किया है।

एक मामले के तहत पुलिस ने हल्लोमाजरा के रहने वाले दिनेश भगत द्वारा उसका मोबाइल चोरी किए जाने की शिकायत के मामले में पुलिस ने गुप्ता सूचना जुटाकर एक आरोपी को काबू कर उसके पास से दिनेश का चोरी किया गया मोबाइल बरामद किया गया, इसके साथ ही नाबालिग की निशानदेही पर उसके द्वारा चोरी किए गए अन्य 6 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। एक अन्य मामले में पुलिस ने हल्लोमाजरा के रहने वाले विक्की रावत की शिकायत के आधार पर एक नाबालिग को काबू कर उसके पास से चोरी किया गया मोबाइल व अन्य 6 अन्य मोबाइल बरामद किए है।

पुलिस ने दोनों नाबालिगों को अदालत में पेश कर बाल सुधार गृह भेज दिया है। इस तरह से सैक्टर-31 थाना पुलिस ने विभिन्न मामलों को सुलझाने में कामयाबी प्राप्त की है। सैक्टर-31 थाना में की गई इस प्रैस वात्र्ता के दौरान यहां डी.एस.पी. साऊथ दीपक यादव, सैक्टर-31 थाना प्रभारी जसविंद्र कौर भी मौजूद रही। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News