निर्दलीय सांसद के तौर पर ‘भाजपा’ का मंच तैयार करेंगे ‘कार्तिकेय’

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 08:12 PM (IST)

चंडीगढ़,(अविनाश पांडेय): हरियाणा के नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद काॢतकेय शर्मा अब निर्दलीय रहकर ही भाजपा का मंच तैयार करेंगे। कानूनी तौर से काॢतकेय भाजपा में शामिल नहीं हो सकते हैं लेकिन किसी भी राजनैतिक दल का मंच सांझा करने में उन्हें कोई अड़चन नहीं है। लिहाजा भाजपा के सहयोग से जीत का परचम लहराने वाले काॢतकेय ने प्रदेश में ब्राह्मणों को एकजुट करने के लिए ब्लूपिं्रट तैयार कर लिया है। जल्द ही वह अभिनंदन समारोह के लिए प्रदेशव्यापी दौरे पर निकलेंगे। काॢतकेय के जरिए भाजपा भी प्रदेश के ब्राह्मण वर्ग में मैसेज देने की कोशिश में जुट गई है। इसी कड़ी में ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को काॢतकेय को साथ लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने भाजपा हाईकमान को यह बता दिया कि काॢतकेय शर्मा भले ही निर्दलीय सांसद के तौर पर रहेंगे लेकिन एक तरह से वह भाजपा के सभी मंचों पर नजर आएंगे और पार्टी के लिए काम करेंगे। काॢतकेय की जीत से भाजपा के ब्राह्मण नेताओं में खलबली मची है क्योंकि काॢतकेय के पिता एवं पूर्व केंद्रीय विनोद शर्मा का ब्राह्मण समाज में खासा प्रभाव है।

 


गौरतलब है कि काॢतकेय शर्मा लंबे समय से मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा हाईकमान के संपर्क में थे। बीते विधानसभा चुनाव में काॢतकेेय के भाजपा में शामिल होकर चुनाव लडऩे की चर्चाएं भी चली लेकिन किन्हीं कारणों से बात सिरे नहीं चढ़ सकी थीं। राज्यसभा के चुनाव में बेहतर मौका देखते हुए भाजपा हाईकमान ने काॢतकेय शर्मा को चुनाव लडऩे का मंच प्रदान किया जिसमें जजपा, निर्दलीय तथा कांग्रेस के बागी विधायकों के जरिए वह राज्यसभा पहुंचने में कामयाब रहे। काॢतकेय की जीत में भाजपा व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंदरूनी तौर से रणनीति तैयार की और पार्टी हाईकमान में जीत का श्रेय भी हासिल किया।

 


काॢतकेय को शाह और नड्डा का मिला आशीर्वाद  
काॢतकेय को मुख्यमंत्री के साथ-साथ अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा का भी आशीर्वाद मिल गया है। खुद काॢतकेय ने कहा कि दोनों नेताओं से बेहद आत्मीय मुलाकात हुई और काम करने के लिए उनका आशीर्वाद मिला है। काॢतकेय ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा अध्यक्ष और गृह मंत्री से मुलाकात कर उनका धन्यवाद किया है। वहीं, गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष ने बेहतरीन जीत के लिए उन्हें मुबारकबाद भी दी।

 


माता-पिता की कर्मभूमि अम्बाला पर रहेगा फोकस 
काॢतकेय का पिता पंडित विनोद शर्मा की कर्मभूमि अम्बाला शहर पर फोकस होगा। उनकी मां शक्तिरानी शर्मा अम्बाला की मेयर हैं और दो बार विनोद शर्मा भी विधायक रह चुके हैं। 2014 के चुनाव से पहले विनोद शर्मा ने कांग्रेस छोड़ कर हरियाणा जनचेतना पार्टी का गठन किया था लेकिन उस चुनाव में विनोद शर्मा को हार का सामना करना पड़ा था। अब काॢतकेय के सांसद बनने से अम्बाला के कार्यकत्र्ताओं में नया जोश आया है। 

 


अग्निपथ से युवाओं को नए आयाम मिलेंगे : काॢतकेय
राज्यसभा सांसद काॢतकेय शर्मा ने केंद्र सरकार द्वारा फौज में अग्निपथ फैसले की सराहना करते हुए कहा कि हरियाणा से बड़ी संख्या में युवा फौज में जाते हैं उनके लिए और भी ज्यादा बेहतर फैसला है। हरियाणा के युवाओं के खून में राष्ट्रवाद है और ऐसे युवाओं के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। ऐसी दूरगामी सोच के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद करना चाहिए। वहीं, हरियाणा सरकार द्वारा 4 वर्ष की नौकरी के बाद इन युवाओं को नौकरियों में प्राथमिकता देने के फैसले को भी सराहनीय बताया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News