लॉक डाऊन ना लगाए जाने की माँग को लेकर जन संगठनों का धरना

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 11:52 PM (IST)

चंडीगढ़  (रॉय) : चंडीगढ़ के दर्जन से अधिक ट्रेड यूनियनों, व्यापार संगठनों, छात्र व नौजवान संगठनों द्वारा गठित च्च्लाकडाऊन विरोधी मोर्चाज्ज् की तरफ़ से आज सेक्टर 17 में प्रोटेस्ट करके लाकडाऊन न लगाए जाने की माँग उठायी गयी। 

 


प्रोटेस्ट में फ़सवैक के प्रधान बलजिंदर सिंह बिट्टू, चंडीगढ़ व्योपार मंडल के प्रधान चरनजीत सिंह, एक्टू चंडीगढ़ के अध्यक्ष कँवलजीत सिंह, एटक के प्रधान राजकुमार, आईएनटीयूसी के कनहयालाल, सी टी यू पंजाब के सज्जन सिंह पेंडू संघर्ष कमेटी के दलजीत सिंह नम्बरदार गुरप्रीत सिंह सोमल, इंदरजीत ग्रेवाल, सेक्टर 46 मार्केट के प्रधान बलविंदर सिंह, आईसा की सचिव सौम्या, सेक्टर 17 के कमलजीत पंछी नौजवान भारत सभा के मानव पी एस यू ललकार की अमनदीप कौर आदि ने सम्बोधन किया। 

 

वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में कहा  कि तेज़ी से बढ़ते कोविड के मद्देनजऱ प्रशासन को एक टिकाऊ व प्रभावशाली रणनीति बनाने की ज़रूरत है। इसके लिए लाकडाऊन जैसे फेल हो चुके व अमानवीय कदमों को उठाने की बजाए शहर के जन संगठनों के साथ मिल बैठ कर एक मजबूत योजना तैयार की जानी चाहिए। इसमें लोगों की जीविका, जीवन, सेहत सभी चीजों का खय़ाल रखा जाना ज़रूरी है। च्च्वार रूमज्ज् से अचानक कर दिए जाते फ़ैसले लोगों में सहम फैलाते हैं, और कोविड पर कोई रोक लगाने की बजाए जनता व प्रशासन में टकराव पैदा कर देते हैं। 


उन्होंने माँग उठाई के च्च्वार रूमज्ज् ख़त्म करके च्च्आपदा प्रबंधनज्ज् की कमेटी बनायी जाए जिसमें जन संगठनों के नुमाइंदों की भागीदारी हो। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में हस्पतालों में बेडों की जानकारी, ओकसीजन और एंटी वाईरल दवाओं की उपलब्धता किसी केंद्रीयकृत इंफ़ोरमेशन सिसटेम से आम जनता को उपलब्ध करवाई जानी चाहिए. 
उन्होंने यह भी बताया की मोर्चे द्वारा यूटी एडमिनिस्ट्रेटर को भेजे गए माँग पत्र पर  तुरंत संज्ञान लेते हुए गवर्नर आफि़स ने इसे एडवाइजऱ को फरवर्ड कर के मोर्चे को सूचित किया है। उम्मीद की जा रही है की शहर के सभी संगठनों द्वारा उठाई माँगों पर प्रशासन तुरंत गौर करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News