PhonePe के इंडस ऐपस्टोर ने 1 मिलियन से अधिक इंस्टाल किए

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 06:22 PM (IST)

बेंगलुरु : भारत के घरेलू ऐप बाज़ार, PhonePe के इंडस ऐपस्टोर ने आज घोषणा की कि लॉन्च के एक महीने के भीतर इसने 1 मिलियन से अधिक इंस्टॉल कर लिए हैं।

इंडस ऐपस्टोर को तेजी से अपनाना उन विकल्पों के लिए बाजार की तैयारी को इंगित करता है जो भारतीय डेवलपर्स की जरूरतों को प्राथमिकता देते हैं और भारतीय दर्शकों की भाषाई और सांस्कृतिक प्राथमिकताओं को पूरा करते हैं।

कुछ मुख्य विशेषताएं और विकास संकेतक:

●      विविध माँग: इंडस ऐपस्टोर में विभिन्न श्रेणियों के ऐप्स की एक विस्तृत श्रृंखला है, लेकिन सबसे अधिक डाउनलोड की जाने वाली और लोकप्रिय श्रेणियों में फाइनेंस, गेम्स, सोशल, एंटरटेनमेंट, टूल्स, कम्युनिकेशन और शॉपिंग शामिल हैं।

●      टियर 2 ट्रैक्शन: 45% यूजर टियर 2 शहरों से हैं, जो बड़े महानगरों के बाहर ऐप के प्रति व्यापक आकर्षण को दर्शाता है।

●      स्थानीयकृत सफलता: इंडस ऐपस्टोर की हिंदी, मराठी, बंगाली, गुजराती, तेलुगु और अन्य भाषाओं में उपलब्धता ने जबरदस्त जुड़ाव पैदा किया है, स्वदेशी भाषा में ऐप अनुभवों की मांग को पूरा किया और समावेशिता की भावना को बढ़ावा दिया है।

●      डेवलपर आलिंगन: भारतीय और वैश्विक दोनों प्रमुख डेवलपर्स, डेवलपर की सफलता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पहचानते हुए, तेजी से इंडस ऐपस्टोर पर अपने ऐप सूचीबद्ध कर रहे हैं।

●      समुदाय-संचालित: इंडस ऐपस्टोर को सकारात्मक यूजर प्रतिक्रिया मिली है और यह निरंतर सुधार के प्रति प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए सक्रिय रूप से यूजर प्रतिक्रिया और सुझावों का स्वागत कर रहा है।

इस उपलब्धि पर बात करते हुए, इंडस ऐपस्टोर के सह-संस्थापक और CPO आकाश डोंगरे ने कहा, "यह उल्लेखनीय उपलब्धि हमारी टीम की अटूट प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत का परिणाम है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपने ऐपस्टोर अनुभव में नवाचार और सुधार जारी रखेंगे कि हम डेवलपर्स और यूजर दोनों के लिए बेहतर उत्पाद अनुभव प्रदान करने में सबसे आगे रहें। यह तो बस शुरुआत है और हम ऐप खोज के भविष्य को लेकर उत्साहित हैं।''

इंडस ऐपस्टोर में हर 10 दिनों में नए अपडेट की योजना बनाई गई है। वीडियो-आधारित ऐप डिस्कवरी और वॉयस सर्च जैसी सुविधाएं देने में प्रयास किया जा रहा हैं जो यूजर यात्रा को सुव्यवस्थित करने में मदद करेंगी, जबकि उन्नत डेवलपर टूल जैसे समृद्ध व्यापारिक टूल्स और वीडियो-आधारित ऐप प्रचार अवसर, एक संपन्न निर्माता अर्थव्यवस्था को चलाएंगे।

इंडस ऐपस्टोर ने नोकिया और लावा के साथ रणनीतिक OEM पार्टनरशिप की है और कई अन्य प्रमुख स्मार्टफोन निर्माताओं के साथ चर्चा चल रही है। साल के अंत तक 250-300 मिलियन डिवाइसों पर प्री-इंस्टॉलेशन के लक्ष्य के साथ, ये सहयोग आसान ऐप इंस्टॉलेशन और अपडेट का वादा हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur

Recommended News

Related News