फोनेपे ने मर्चेंट पार्टनर्स के लिए वन-स्टॉप POS समाधान लॉन्च किया

punjabkesari.in Thursday, Jul 06, 2023 - 07:58 PM (IST)

फोनपे ने आज अपने पॉइंट-ऑफ-सेल (POS) डिवाइस के लॉन्च की घोषणा की, यह मर्चेंट को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और UPI के माध्यम से भुगतान स्वीकार करने में सक्षम बनाता है, जिससे उन्हें एक सरल और सहज निपटान का अनुभव होगा। यह डिवाइस फोनपे POS ऐप के साथ प्रीलोडेड आता है, साथ ही टैप/स्वाइप/डिप और इंटरऑपरेबल डायनेमिक QR कोड के माध्यम से लेनदेन का समर्थन करता है।

एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर आधारित POS डिवाइस व्यवसायों के लिए चेकआउट अनुभव में क्रांति लाया है। ग्राहक चाहे काउंटर पर हों, टेबल पर हों, डिलीवरी की जगह पर हों या सेल्युलर कवरेज के साथ कहीं भी हों, यह डिवाइस पूरी प्रक्रिया को आसान और  साथ ही ग्राहक के अनुभव को भी बेहतर बनाता है। PCI-PTS 6 प्रमाणन द्वारा समर्थित इसकी विश्वसनीयता और सुरक्षा सबसे ऊपर है, जो व्यापारी और उपभोक्ता दोनों के डेटा को सुरक्षित रखता है। स्वचालित बैच क्लोज़र और यूनिफाइड रिलोकेशन के साथ, डिवाइस झंझट-मुक्त खाता निपटान के लिए वन-स्टॉप समाधान बन जाता है, जो व्यापारी संचालन को सुव्यवस्थित करता है। डिवाइस मामूली मासिक किराए पर पेश किया जाता है और यह फोनपे की विश्व स्तरीय उत्पाद गुणवत्ता और सेवा के साथ आते हैं। डिवाइस नाममात्र मासिक किराए पर यह ऑफर करता है तथा साथ ही यह फोनपे की विश्व स्तरीय उत्पाद गुणवत्ता और सेवा के साथ आता है।

फ़ोनपे POS डिवाइस में एक बेहतर टचस्क्रीन डिस्प्ले, तेजी से प्रोसेस करने के लिए एक शक्तिशाली प्रोसेसर, लंबी बैटरी लाइफ, उसी समय ऑन-द-स्पॉट रसीद प्रिंटिंग करने वाला एक बिल्ट-इन प्रिंटर, WiFi और सिम-कार्ड के माध्यम से 4G कनेक्टिविटी भी शामिल है।

फोनपे के ऑफलाइन बिजनेस के प्रमुख विवेक लोहचेब ने यह घोषणा की, कि "फोनपे POS डिवाइस, एक वन-स्टॉप समाधान है, जो हमारे मर्चेंट पार्टनरों को अपने ग्राहकों के खरीदारी अनुभव को बेहतर करने के लिए सशक्त बनाता है। यह एक यूनिफाइड और संसक्त इंटरफ़ेस है, जो भुगतान के विभिन्न तरीकों का समर्थन करता है तथा सुविधा और लचीलापन भी प्रदान करता है। क्रेडिट और डेबिट लेनदेन स्वीकार करने पर, मर्चेंट के अपने औसत ऑडर वैल्यू में वृद्धि और साथ ही इस प्रकार वे अपने कुल व्यापार विकास को गति दे सकते हैं। देश भर में फोनपे के 3.5 करोड़ से अधिक व्यापारियों के व्यापक नेटवर्क के साथ, हमारा लक्ष्य पूरे भारत में इस समाधान का विस्तार और साथ ही अगले साल तक 150,000 डिवाइसों को भी वितरित करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur

Recommended News

Related News