सामूहिक अवकाश पर फार्मासिस्ट, मरीज हुए बेहाल

Tuesday, Aug 27, 2019 - 03:42 PM (IST)

पंचकूला (आशीष): एसोसिएशन गवर्नमैंट फार्मासिस्ट ऑफ हरियाणा के सभी जिलों के फार्मासिस्टों ने सोमवार सामूहिक अवकाश लेकर सरकार द्वारा की जा रही अनदेखी पर सैक्टर-6 स्थित सामान्य अस्पताल में प्रदर्शन किया। जिला प्रधान पुनीत ने कहा एक फार्मासिस्ट जो स्वास्थ्य संस्था की रीढ़ होता है व अपने कार्य के साथ-साथ हर तरह की जिम्मेदारी का निर्वहन बेहतरीन तरीके से करता है। 


उन्होंने कहा कि जब हक देने की बात आती है तो पीछे धकेल दिया जाता है। उन्होंने सरकार को चेताया कि अगर जल्द मांग पर संज्ञान नहीं लिया तो फार्मासिस्ट एसोसिएशन अनिश्चितकालीन आंदोलन की घोषणा से पीछे नहीं हटेगी। 

 

मरीजों की लगी लंबी कतारें
फार्मासिस्टों के अवकाश की वजह से अस्पताल में मरीजों बिना दवा के ही घर लौटना पड़ा। सिविल अस्पताल में ओ.पी.डी. में ग्राऊंड फ्लोर पर स्थित फार्मासिस्ट हड़ताल पर होने के कारण काऊंटर बंद रहा। फस्र्ट फ्लोर पर फार्मासिस्ट की दुकान ओपन होने के कारण लोगों को दवाइयां लेने में घंटों इंतजार करना पड़ा। कई मरीजों के परिजनों ने मार्कीट से दवा खरीदना उचित समझा। 

 

डॉक्टर ने चैकअप के साथ दवाई भी बांटी
सिविल अस्पताल में फार्मासिस्ट की हड़ताल के कारण विभाग ने भी कमर कसी हुई थी। पी.एम.ओ. स्वयं ओ.पी.डी. में मरीजों को चैक कर रहे थे। साथ ही दवाई भी प्रदान करते नजर आए। यही हाल कई डाक्टरों का था। जिला प्रधान ने बताया कि ट्रेङ्क्षनग वाले छात्र दवाइयां बांट रहे थे। जब उनसे इस बारे पूछा तो वह वहां से चले गए।

pooja verma

Advertising